Mahant narendra giri death case cbi will conduct lie detector polygraph test of three accused nodelsp

0
24


प्रयागराज. महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की मौत के मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है. सीबीआई ने तीनों आरोपियों का लाई डिटेक्टर टेस्ट (Lie Detector Test) यानि पॉलीग्राफ टेस्ट कराने का निर्णय लिया है. इसके लिए सीबीआई ने लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए सीजेएम कोर्ट में अर्जी लगाई है. इस अर्जी में मुख्य आरोपी आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और संदीप तिवारी के पॉलीग्राफ टेस्ट कराए जाने की अनुमति मांगी गई है.

महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध आत्महत्या केस की जांच सीबीआई को सौंपी गई है. इसको लेकर सीबीआई लगातार सबूत जुटाने में लगी है. इसी के चलते अब गिरफ्तार आरोपियों का लाई डिटेक्टर टेस्ट यानि पॉलीग्राफ टेस्ट कराने का निर्णय लिया है. इसको लेकर कोर्ट में अर्जी दी गई है. इस पर आनंद गिरि के वकील विजय द्विवेदी ने कोर्ट से समय मांगा है. सीबीआई की अर्जी पर अब 18 अक्टूबर को सुनवाई कोर्ट में सुनवाई होगी. सीजेएम हरेन्द्र नाथ की कोर्ट पॉलीग्राफ़ टेस्ट कराए जाने को लेकर सुनवाई के बाद अपना फैसला सुनाएगी.

गौरतलब है कि महंत नरेंद्र गिरि मौत के मामले में अब तक सीबीआई की जांच में आरोपियों ने कोई ठोस जानकारी नहीं दी है, जिसके चलते सीबीआई अब आरोपियों का लाई डिटेक्टर टेस्ट यानि पॉलीग्राफ टेस्ट कराना चाहती है. इस मामले की जांच सीबीआई 25 सितंबर से कर रही है. 28 सितंबर से 4 अक्टूबर तक तीनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर सीबीआई पूछताछ कर चुकी है. पूछताछ के दौरान सीबीआई आरोपियों से अब तक कोई राज नहीं उगलवा सकी है. इसी के बाद सीबीआई लाई डिटेक्टर टेस्ट कराना चाहती है.

गौरतलब है कि महंत आनंद गिरि की संदिग्‍ध हालत में मौत हो गई थी. उनका शव मठ में स्थित उनके कमे में फंदे से लटका मिला था. साथ ही उनका एक सुसाइड नोट भी मिला था जिसमें उन्होंने आनंद गिरि, संदीप तिवारी और आद्या तिवारी पर मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था और अपनी मौत के लिए तीनों को जिम्मेदार बताया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here