Mainpuri Loksabha Byelection: मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव हो सकती हैं बीजेपी प्रत्याशी, सभी निगाहें शिवपाल पर टिकीं

0
20


हाइलाइट्स

समाजवादी पार्टी के लिए न सिर्फ प्रतिष्ठा का प्रश्न है, बल्कि सपा के गढ़ को बचाने की चुनौती भी
जानकारी के मुताबिक बीजेपी की तरफ से मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव उम्मीदवार हो सकती है

मैनपुरी. समाजवादी पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव का ऐलान हो चुका है. इस सीट पर 5 दिसंबर को उपचुनाव होने हैं. ऐसे में सभी दलों को 10 नवंबर से अपने प्रत्याशियों के ऐलान के साथ ही नामांकन प्रक्रिया में भी जुटना है. मुलायम सिंह यादव के निधन से यह सीट समाजवादी पार्टी के लिए न सिर्फ प्रतिष्ठा का प्रश्न है, बल्कि सपा के गढ़ को बचाने की चुनौती भी है. मिल रही जानकारी के मुताबिक बीजेपी की तरफ से मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव उम्मीदवार हो सकती है. उधर समाजवादी पार्टी में भी संभावित उम्मीदवार को लेकर मंथन जारी है. लेकिन सभी की निगाहें अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव पर टिकीं हैं.

मिल रही जानकारी के मुताबिक बीजेपी की तरफ से शीर्ष नेतृत्व को कई नाम भेजे गए हैं, जिनमें अपर्णा यादव का भी नाम शामिल है, जिन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी का दामन थामा था. दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी में मुलायम सिंह यादव के पोते और मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव का नाम सबसे आगे चल रहा है. इसके अलावा डिंपल यादव और धर्मेंद्र यादव के नाम की भी चर्चा है. इन सब के बीच सभी की निगाहें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव पर टिकीं हैं. क्योंकि शिवपाल यादव जसवंतनगर से विधायक हैं और उनकी वहां मजबूत पकड़ भी है. इसलिए सपा को इस सीट को बचाने के लिए शिवपाल यादव का साथ जरुरी है.

शिवपाल की पार्टी में संशय बरक़रार

मिल रही जानकारी के मुताबिक प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर संशय की स्थिति है. सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव प्रत्याशी उतारने के मूड में नहीं हैं. कहा यह भी जा रहा है कि उन्होंने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर आखिरी फैसला अखिलेश यादव पर ही छोड़ा है. दरअसल, यादव परिवार में मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर मंथन आखिरी दौर में है. मैनपुरी लोकसभा सीट में जसवंत नगर विधानसभा आती है, जहां शिवपाल सिंह यादव की जबरदस्त पकड़ है. जसवंत नगर विधानसभा सीट जीते बिना मैनपुरी लोकसभा सीट पर कब्जा मुश्किल है. जसवंत नगर विधानसभा सीट से खुद शिवपाल सिंह यादव है विधायक हैं. बता दें कि मैनपुरी लोकसभा की 5 विधानसभा में से 3 पर सपा का और 2 पर बीजेपी का कब्जा है.

अखिलेश यादव ने रामगोपाल से की मुलाक़ात 

इस बीच मंगलवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव और पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव एक शादी समारोह में मुलाक़ात हुई. बताया जा रहा है कि इस मुलाक़ात में मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भी चर्चा हुई.

बीजेपी की तरफ से इन नामों पर चर्चा 

बीजेपी की तरफ से पूर्व सांसद रघुराज सिंह, ममतेश शाक्य, प्रदीप चौहान और तृप्ति शाक्य का नाम भी चर्चा में हैं. इस बीच अपर्णा यादव को प्रत्याशी बनाए जाने की भी चर्चा जोर पकड़ रही है. दरअसल, मैनपुरी सीट यादव बाहुल्य सीट है. बीजेपी अपने ओबीसी एजेंडे के तहत अपर्णा यादव को उम्मीदवार बना सकती है.

Tags: Aparna Yadav, Mainpuri News, Mulayam Singh Yadav



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here