Manimahesh Yatra 2021 three dead body found at kamal kund of manimhesh hpvk

0
48


चंबा. हिमाचल प्रदेश के पवित्र धार्मिक स्थल मणिमहेश झील के पास कमल कुंड में दो शव और मिले हैं. इनमें एक महिला भी शामिल है. इसके अलावा, एक अन्य शख्स की तलाश की जा रही है. आशंका है कि ठंड और ऑक्सीजन की कमी के चलते इनकी मौत हुई है. सूचना मिलने के बाद भरमौर से पुलिस की रेस्क्यू टीम मणिमहेश के लिए रवाना हो गई है. शवों को लाने के लिए 10 से 12 घंटे का समय लगेगा. महिला गुजरात और पुरुष लुधियाना का रहने वाला बताया जा रहा है. वहीं, एक शख्य घायल हालत में मिला है. एक ट्रेकर ने यह जानकारी प्रशासन से साझा की है.

नायब तहसीलदार भरमौर आशीष ठाकुर ने बताया कि शवों को भरमौर लाया जा रहा है. दो शव मिले हैं. तीसरे की तलाश की जा रही है.

पहले ही मिला था एक शव
रविवार को भी पवित्र मणिमहेश के कमलकुंड से करीब दो किलोमीटर आगे कैलाश के समीप एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था. डलहौजी के तीन युवक कैलाश की परिक्रमा करके मणिमहेश की तरफ आ रहे थे. इन युवकों ने शव को देखा। युवकों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. सूचना के बाद पुलिस जवान और रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लिया.

मणिमहेश में जन्माष्टमी पर हल्का हिमपात हुआ है.

यात्रा पर है रोक
प्रशासन ने कोरोना के चलते मणिमहेश यात्रा पर रोक लगाई है. लेकिन लोग चोरी छिपे यात्रा पर जा रहे हैं. ऐसे में बीते दिनों होने वाली मूसलाधार बारिश और बर्फबारी के कारण मणिमहेश में तापमान में काफी गिरावट हो चुकी है. यहां सफर करना जोखिम भरा है. क्योंकि अब ऊँचाई वाले इलाकों में बर्फबारी भी होने लगी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here