Mathura news: ब्रज रज उत्सव मेले में हर-हर शंभू फेम Abhilipsa Panda की शानदार परफॉर्मेंस, देखें वीडियो

0
20


रिपोर्ट- चंदन सैनी

मथुरा: उत्तर प्रदेश की कान्हा नगरी के रूप में विश्व विख्यात तीर्थ नगरी ब्रज में तीर्थ विकास परिषद पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन के साझा प्रयास से बृज रस उत्सव का आयोजन किया जा रहा है. वैसे तो कार्यक्रम 11 दिवसीय होता है, जिसमें प्रत्येक दिन देश के माने जाने प्रसिद्ध कलाकार अपनी प्रस्तुति देने के लिए निमंत्रित किए जाते हैं. लेकिन कार्यक्रम में रविवार का दिन काफी अहम था. तो चलिए बताते हैं कि आखिर क्यों और क्या खास रहा.

दरअसल, बृज रस उत्सव में रविवार को हर-हर शंभू गाने से प्रसिद्ध हुईं अभिलिप्सा पांडा पहुंची थीं. जिन्हें देखने के लिए हजारों की संख्या में दर्शक उत्सव स्थल पर पहुंचे थे. यहां उन्होंने सबसे पहले राधे-राधे के साथ शुरुआत की और सबसे पहले उन्होंने बांके बिहारी का गाना गाया. फिर उन्होंने शिव शंभू का गाना गाकर समां बांध दिया. अभिलिप्सा का गाना सुनने के लिए ब्रज वासियों में काफी उत्सुकता देखी गई.

‘मुझे कान्हा ने बुलाया है’

NEWS 18 LOCAL से खास बात करते हुए अभिलिप्सा पांडा ने कहा कि, भोले और कृष्णा एक ही हैं. मैं दोनों के लिए गाना गाती हूं. यहां आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. क्योंकि कान्हा की नगरी में वही आता है, जिसे कान्हा जी बुलाते हैं. इसका साथ ही उन्होंने कहा कि, मेरे मन में काफी दिनों से मथुरा आने की इच्छा थी. लेकिन कभी आना नहीं हुआ. जब कान्हा जी का आदेश मिला तो मैं यहां दौड़ी चली आई और यहां मथुरा के लोगों ने मुझे काफी प्रेम दिया. मथुरा की जनता काफी अच्छी है.

वहीं कार्यक्रम में पहुंची बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मथुरा की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि, हमने आप सब लोगों से वादा किया था कि, जैसा कार्यक्रम वृंदावन में हुआ था, ठीक वैसा ही कार्यक्रम मथुरा में आयोजित होगा. तो उसी तरीके से यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है और हर साल कुछ ना कुछ ब्रज वासियों के लिए ऐसे ही कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहेंगे.

Tags: Mathura news, Up news in hindi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here