Meerut:-बिना कोच के ही खुद से प्रशिक्षण लेने को मजबूर हैं मेरठ के खिलाड़ी

0
15


मेरठ:-भले ही केंद्र सरकार central government व प्रदेश सरकार state government द्वारा खेल sport’s को बढ़ावा देने के लिए लिए अनेकों योजनाएं चलाई जा रही हो लेकिन स्पोर्ट्स सिटी के नाम से मशहूर पश्चिम उत्तर प्रदेश West Uttar-pradesh के मेरठ शहर Meerut city में चिराग तले अंधेरा वाली कहावत चरितार्थ होती दिख रही है.यहां के कैलाश प्रकाश स्टेडियम में खिलाड़ी बिना कोच के ही सीखने को मजबूर हैं.इतना ही नहीं कई सालोंसे स्थाई कोच को लेकर खिलाड़ी सरकार से मांग करते आ रहे हैं.कैलाश प्रकाश स्टेडियम में कुल 15 खेलों में खिलाड़ी प्रशिक्षण ले रहे हैं.जिनमें सिर्फ 7 खेलों के ही कोच हैं.जबकि आज भी तीरंदाजी,कबड्डी,बास्केटबॉल,क्रिकेट,बैडमिंटन,टेनिस सहित अन्य आठ खेलों में कोच उपलब्ध नहीं हैं.

सीनियर खिलाड़ी ही दे रहे प्रशिक्षण
तीरंदाजी और कबड्डी की बात की जाए तो सीनियर खिलाड़ी ही जूनियर खिलाड़ियों को प्रैक्टिस कराते हैं.कई बार खिलाड़ियों को सीखने में परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है. क्योंकि तीरंदाजी कर रहे खिलाड़ियों के अनुसार तो टारगेट से लेकर अन्य प्रकार की सभी व्यवस्थाएं भी उन्हें खुद करनी पड़ती हैं.
उधर क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी गदाधर ने बताया कि शासन से अनुमति मिल गई है जल्द की कोच की नियुक्ति की जाएगी.जिसकेबाद खिलाड़ियों को प्रशिक्षण में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 14, 2022, 13:39 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here