Meerut: मेरठ मेडिकल कॉलेज के आपातकालीन विभाग में खुलेगा मेडिसिन विभाग, झटपट मिलेगा इलाज

0
19


रिपोर्ट- विशाल भटनागर

 मेरठ. मरीजों को बेहतर से बेहतर उपचार मिले, वो भी त्वरित इसके लिए केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्राथमिकता से कार्य किया जा रहा है. इसी कड़ी में मेडिकल कॉलेजों में अब आपातकालीन विभाग में ही मेडिसिन विभाग भी खोलने की कवायद शुरू हो रही है, ताकि जो भी मरीज अपना उपचार कराने आपातकालीन विभाग आएं, उन्हें तुरंत आधुनिक सुविधाओं के साथ उपचार मिल सके.

मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ आरसी गुप्ता ने News 18 local से खास बातचीत करते हुए बताया कि शासन के निर्देश पर मेडिकल कॉलेज के आपातकालीन विभाग में मेडिसिन विभाग खोलने की तैयारियां शुरू हो गई हैं. जिसके लिए समिति भी गठित कर दी गई है. समिति में 4 सदस्य शामिल हैं. जिसकी अध्यक्षता प्रमुख अधीक्षक डॉ. केएन तिवारी द्वारा की जाएगी. इस समिति में एनेस्थिसया विभाग के डॉक्टर सुभाष, आचार्य एवं विभागाध्यक्ष अस्थि रोग विभाग डॉक्टर ज्ञानेश्वर टॉक, आचार्य सर्जरी विभाग डॉक्टर धीरज राज, मैट्रेन अनीता प्रकाश शामिल हैं.

इन्हें मिल चुकी है पहले ही ट्रेनिंग
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान नई दिल्ली में मेडिकल के दो चिकित्सकों व एक नर्स को विशेष प्रशिक्षण भी मिल चुका है. किस प्रकार मरीजों को आते ही उपचार शुरू हो जाए. आधुनिक लैब में उनकी सभी जांच को भी प्राथमिकता दी जाए. इतना ही नहीं मरीजों को उपचार उपलब्ध कराने के बाद संबंधित विभाग में भर्ती कराने की जिम्मेदारी मेडिसिन विभाग के डॉक्टरों की ही होगी.

इन शहरों से आते हैं मरीज
बताते चलें कि मेरठ मेडिकल कॉलेज में मेरठ ही नहीं बल्कि हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बुलंदशहर, बागपत सहित अन्य जनपदों की भी मरीज उपचार कराने के लिए पहुंचते हैं. अभी तक देखा जाता था कि बीमारी का पता समय पर ना चल पाने के कारण वह इधर-उधर इलाज कराते रहते थे, लेकिन जब यह सुविधा शुरू हो जाएंगी. तो मरीजों के हालात में भी सुधार देखने को मिलेगा. मेडिसन विभाग के डॉक्टर हर प्रकार की बीमारी का इलाज करने में सक्षम होते है.

Tags: Meerut news, UP government hospital, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here