Meerut: लंबे समय से फरार चल रहे बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर बड़ा एक्शन, घर और फैक्ट्री कुर्क

0
24


मेरठ. बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर पुलिस ने एक बार फिर शिकंजा कस दिया है. अवैध मीट प्लांट संचालन के मामले में याकूब कुरैशी और उसके दो  बेटे ओर पत्नि  समेत 15 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था. जिसके बाद से याकूब कुरैशी परिवार समेत फरार है. इस मामले में पुलिस ने बुधवार को घर और फैक्ट्री की कुर्की की कार्रवाई की. कुर्क की गई संपत्ति की अनुमानित कीमत 100 करोड़ से अधिक की बतायी जा रही है.

अपने बयानों को लेकर हमेशा विवादों में रहने वाली याकूब कुरैशी पर पुलिस का बड़ा एक्शन सामने आया. बसपा सरकार में मंत्री रहे याकूब कुरैशी योगी राज में फरार हैं. उनकी काली करतूतों के लिए उन पर थाना खरखौदा में मुकदमा भी दर्ज किया गया है. दरअसल, मेरठ के थाना खरखौदा क्षेत्र में अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड के प्लांट में अवैध मीट का कारोबार संचालित किया जा रहा था. इसी में प्लांट में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापा मारा था, जहां से करोड़ों का अवैध मीट बरामद हुआ था. इस मीट की जब जांच कराई गई तो मीट में फंगस लगा हुआ मिला, जो गैरकानूनी ढंग से पैक करके विदेशों में भेजा जा रहा था.

कुर्की की कार्रवाई जारी
इसके बाद ही याकूब कुरैशी के काले साम्राज्य का तिलिस्म टूट गया. याकूब, उनके बेटे इमरान, फिरोज व पत्नी जुबेदा समेत 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. इसी मुकदमे विवेचना के दौरान कई नाम और बढ़ाए गए. जिसके बाद इन लोगों से पूछताछ के लिए नॉन बेलेबल वारंट भी जारी किए गए, लेकिन याकूब कुरैशी और उनका परिवार पुलिस के शिकंजे में फंसने से पहले ही भाग निकले। जिसके बाद पुलिस ने पहले 82 की कार्रवाई का नोटिस चस्पा किया और फिर आज 83 यानी कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया। सबसे पहले पुलिस याकूब के घर सराय बहलीन पहुंची, जहां पुलिस ने घर का सामान बाहर निकलवाना शुरू कर दिया. इसके बाद याकूब की फैक्ट्री अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड को भी कुर्क किया जाएगा. फैक्ट्री में कुर्क किये जाने वाले सामान करीब 100 करोड़ के आसपास का आंका जा रहा है. वहीं याकूब के आवास में भी 5 करोड़ से अधिक के सामान को कुर्क जा रहा है.

Tags: Meerut news, Meerut police, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here