Meerut: सीएम योगी के आदेश के बाद भी शिफ्ट नहीं हो पा रहा भैंसाली रोडवेज बस स्टैंड, जानें क्‍यों?

0
59


रिपोर्ट- विशाल भटनागर

मेरठ. मेरठ को जाम से मुक्त करने के लिए कागजों में तो काफी प्लान बनाए जाते हैं, लेकिन धरातल पर वह नजर नहीं आते. कुछ इसी तरह का उदाहरण भैंसाली रोडवेज बस स्टैंड को शिफ्ट करने के कार्य में भी देखने को मिल रहा है. दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार ने जल्द से जल्द रोडवेज बस अड्डे को अन्य स्थान पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं.

वहीं, मंडल कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने भी बार-बार जल्द से जल्द जमीन तलाशने के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित किया है. उसके बावजूद भी धरातल पर कोई भी ठोस कार्य होते हुए दिखाई नहीं दे रहा है. हालात यह है कि हर रोज दिल्ली रोड पर बसों के कारण जाम देखने को मिलता है और दुर्घटनाएं होती रहती हैं.

संबंधित विभाग को सौंपा मॉडल
News18 Local से खास बातचीत करते हुए रोडवेज के आरएम केके शर्मा ने कहा कि जिस कार्यदाई संस्था को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. उसको रोडवेज बस अड्डे के लिए क्या-क्या सुविधाएं होनी चाहिए. वह सब चीजें बता दी गई हैं. इसका नक्शा भी तैयार हो चुका है. ऐसे में जैसे ही वहां रोडवेज बस स्टैंड तैयार हो जाएगा. उसके बाद वहां पर बसों को शिफ्ट कर दिया जाएगा.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मांग चुके हैं बस स्टैंड का प्लान
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा समीक्षा बैठक में भी रोडवेज बस स्टैंड के प्लान को मांगा गया था. उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए रोडवेज बस स्टैंड को मेरठ से बाहर की तरफ भेजने के लिए कहा था. उसके बाद मोदीपुरम सहित अन्य स्थानों पर जमीनी जरूर खोजी गई थी. हालांकि अभी तक रोडवेज बस अड्डे का निर्माण विभागों के हेरफेर में ही फंसा हुआ नजर आ रहा है.

Tags: Meerut news, UP Government, Yogi Adityananth



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here