MIRZAPUR: जब पानी से अचानक निकल आया मगरमच्छ, ग्रामीणों ने देखा तो उड़ गए होश 

0
21


मंगला तिवारी/मिर्जापुर. मड़िहान तहसील क्षेत्र के करोंदा गांव स्थित नहर के पास सात फिट लंबा मगरमच्छ निकलने से ग्रामीण दहशत में आ गए. स्थानीय ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग अधिकारियों को दी. लेकिन वन विभाग की टीम सूचना के बारह घंटे बाद पहुंची.टीम मगरमच्छ को पकड़ कर उसे सिरसी जलाशय ले गयी. ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार की देर रात करौदा माइनर के पास लगभग सात फिट लंबा मगरमच्छ दिखाई दिया. ग्रामीणों ने मगरमच्छ देखा तो डर गए. लेकिन वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची. इससे नाराज ग्रामीणों ने गांव में विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया और लालगंज कलवारी मार्ग पर बैठ गए.

वन विभाग की तरफ से कार्रवाई नहीं की गई तो ग्रामीणों ने खुद मगरमच्छ को पकड़ने को ठानी. ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद रस्सी से बांध दिया. इसके बाद मगरमच्छ को घसीटते हुए आबादी से दूर ले जाया गया. जाम की सूचना पर पहुंची सन्तनगर पुलिस की टीम ने मगरमच्छ को पकड़ने के लिए वनकर्मियों को मौके पर बुलाया, इसके बाद ग्रामीण रास्ते से हटे. वनकर्मियों द्वारा मगरमच्छ को सिरसी जलाशय में छोड़ा गया. गांव निवासी बऊ कोल ने बताया कि जल में रहने वाले घातक जानवर गांव की तरफ आ रहे हैं. जिससे ग्रामीणों में डर बना हुआ है. बड़ी बात ये है कि अधिकारियों को जब सूचना दी जाती है तो समय से कोई नहीं पंहुचता है.

एसडीओ का गैर जिम्मेदराना जवाब
इस संबंध में प्रभारी डीएफओ अरविंद कुमार यादव का कहना है कि विभागीय कार्य की वजह से मैं जनपद से बाहर था. मुझे जानकारी मिलते ही मैंने एसडीओ को बोला था, बेहतर जानकारी वही दे सकते हैं. लेकिन एसडीओ पंकज शुक्ला से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने गैर जिम्मेदराना जवाब दिया. उनका कहना है कि ग्रामीणों से मगरमच्छ की सूचना मिली थी. लेकिन वन विभाग की रेस्क्यू टीम इतनी देर से क्यों पहुंची इसके बारे में कुछ बता नहीं सकता.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : October 31, 2022, 17:59 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here