MLA अब्बास अंसारी से पूछताछ में बैंक खातों से करोड़ों के लेनदेन का खुलासा, एक सांसद का भी नाम आ रहा सामने

0
16


हाइलाइट्स

मुख़्तार अंसारी से जुड़े मनी लॉन्डरिंग केस में गिरफ्तार हुआ है अब्बास अंसारी
पूछताछ में फर्जीवाड़े के तहत करोड़ों के लेनदेन का खुलासा हुआ है
सोमवार को ईडी ने मुख्तार के साले सरजील को भी गिरफ्तार किया है

प्रयागराज. बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे और सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी की कस्टडी रिमांड का मंगलवार को चौथा दिन है. अब तक कि पूछताछ में ईडी को मुख्तार की कंपनी और निजी बैंक खातों में हुए करोड़ों के लेनदेन की जानकारी मिली है. मुख्तार की कंपनी से बड़े बिल्डरों के साथ ही कुछ सफेदपोश माफियाओं के जुड़ाव का खुलासा हुआ है. मिल रही जानकारी के मुताबिक पूर्वांचल के एक सांसद के बैंक खाते से भी लाखों रुपए का लेनदेन हुआ है. अब ईडी की टीम इन तथ्यों की पड़ताल में जुटी है.

ईडी सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक लेन-देन से जुड़े लोगों को समन भेजकर ईडी बयान दर्ज करने के लिए प्रयागराज बुलाने की तैयारी कर रही है. अभी तक ईडी ने अब्बास अंसारी के 10 बैंक खातों की पड़ताल की है. ईडी ने अब्बास अंसारी से विकास कंस्ट्रक्शन और आगाज कंस्ट्रक्शन के आपसी लेन देन के बारे में पूछा है.

मुख़्तार अंसारी के साला भी गिरफ्तार
इससे पहले सोमवार को ईडी ने गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के साले सरजील रजा उर्फ आतिफ को भी गिरफ्तार किया है. देर रात आतिफ को लेकर ईडी के अधिकारी प्रयागरा पहुंच गए. ईडी आज अब्बास अंसारी उसके मामा सरजील रजा का आमना सामना करा सकती है. ईडी आज सरजील को कोर्ट में पेश करेगी. ईडी की कोशिश होगी कि अब्बास की तरह वह सरजील को भी कस्टडी रिमांड पर लिया जाए. बता दें कि मुख्तार के खिलाफ दर्ज मनी लांड्रिंग मामले में ईडी परिवार का बयान दर्ज कर रही है.

करोड़ों के खेल का हुआ खुलासा
ईडी को जांच पड़ताल में पता चला है कि विकास कंस्ट्रक्शन के नाम से फर्जीवाड़ा करके करोड़ों का खेल हुआ है. अब्बास के खातों में मामा और नाना की कंपनी आगाज कंस्ट्रक्शन से लाखों रुपए जमा कराए गए हैं. ईडी ने सोमवार को गाजीपुर जेल से रिहा होते ही सरजील रजा को गिरफ्तार कर लिया था. ईडी ने अब्बास अंसारी को शनिवार को कस्टडी रिमांड पर लिया था. जिला कोर्ट ने अब्बास अंसारी की 7 दिन की कस्टडी रिमांड मंजूर की है. 12 नवंबर दोपहर 2:00 बजे तक अब्बास अंसारी को ईडी अदालत में पेश करेगी. इस दौरान पूछताछ पूरी नहीं हुई तो ईडी अदालत से कस्टडी रिमांड बढ़ाने की भी मांग कर सकती है. इसके साथ ही पूछताछ में जिन संदिग्धों के नाम आ रहे हैं, उन्हें भी समन जारी कर ईडी उनसे पूछताछ कर सकती है.

Tags: Mafia mukhtar ansari, Prayagraj News, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here