Mohammed shami stunning statement batting was loose team suffered in south Africa because of that – मोहम्मद शमी का बड़ा बयान, कहा

0
189


नई दिल्ली. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया को मिली हार पर बड़ा बयान दिया है. टीम को टेस्ट सीरीज में 1-2 से जबकि वनडे सीरीज में 0-3 से हार मिली थी. हालांकि तेज गेंदबाज शमी सिर्फ टेस्ट टीम का हिस्सा थे. ऐसे में उनका बयान टेस्ट सीरीज को लेकर ही आया है. टीम ने पहला टेस्ट जीता था, लेकिन अंतिम दोनों टेस्ट में उसे हार मिली थी. टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. टीम को अब फरवरी-मार्च में श्रीलंका से टेस्ट सीरीज खेलनी है. हालांकि अब तक नए टेस्ट कप्तान की घोषणा नहीं हुई है.

मोहम्मद शमी ने टेलीग्राफ को दिए इंटरव्यू में कहा कि हमारी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही. इस कारण हमें हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा, ‘यह ना भूलें कि हमारी गेंदबाजी यूनिट ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. गेंदबाज अधिकतर मौकों पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. यह एक सकारात्मक पहलू है, जो हमें हमेशा खेल में बनाए रखता है.’ टीम ने दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका को 240 जबकि तीसरे टेस्ट में 212 रन का लक्ष्य दिया था, जिस मेजबान टीम ने दोनों ही बार सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया था. वहीं भारत ने पहला टेस्ट 113 रन के अंतर से जीता था.

50-60 रन और बनाने थे

मोहम्मद शमी ने कहा कि इस बार हमारी बल्लेबाजी थोड़ी खराब रही, इसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा. अगर हमारे पास दोनों मैच में 50-60 रन और होते तो हमारे पास जीतने का एक बड़ा मौका रहता. 31 साल के तेज गेंदबाज ने कहा कि जल्द ही इन कमियों को दूर कर लिया जाएगा. आखिर शमी बल्लेबाजों पर क्यों सवाल उठा रहे हैं तो आइए आपको बताते हैं इसका कारण. केएल राहुल (KL Rahul) ने भारत की ओर से सबसे अधिक 226 रन बनाए. लेकिन पहली ही पारी में उन्होंने 123 रन बनाए थे. अगली 5 पारियों में वे सिर्फ 123 रन बना सके.

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर

यह भी पढ़ें: क्रिकेट में फिर आया बॉल टेम्परिंग का मामला, अंपायर ने टीम को बिना खेले दे दिए रन, जीत भी मिली

भारत के एक अन्य ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का भी प्रदर्शन कुछ ऐसा ही रहा. उन्होंने पहली पारी में 60 रन बनाए थे. लेकिन वे इसके बाद किसी भी पारी में 30 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सके. उन्होंने सीरीज में सिर्फ 135 रन बनाए. वहीं चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 6 पारियों में 124 और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने 6 पारियों में 136 रन बनाए.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, KL Rahul, Mohammed Shami, Team india, Virat Kohli



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here