Monsoon’s entry in Chhattisgarh, it rained heavily on the first day– News18 Hindi

0
20


रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मानसून (Monsoon) की एंट्री हो गई है. मौसम वैज्ञानिकों ने 10 से 13 जून के भीतर मानसून आने की संभावना जताई थी. 10 जून को छत्तीसगढ़ के 6 जिलों में जमकर बारिश हुई है. राजधानी रायपुर में  कुल 444 एमएम बारिश हुई. रायपुर के गोबरानवापारा में 112 एमएम बारिश पहले दिन दर्ज की गई. हालांकि करीब 5 घंटे तक हुई बारिश ने कई इलाकों का हाल बेहाल कर दिया. कुछ जगहों पर जलभराव की समस्याएं भी आईं. देर रात से अल सुबह तक हुई बारिश से दिन का मौसम सुहाना बना रहा. कुछ जगहों पर रूक-रूक कर बारिश का सिलसिला जारी है.

मौसम विभाग के मुताबिक बेमेतरा जिले में कुल 343.2 एमएम बारिश हुई. बेमेतरा शहर में 157.2 एमएम बारिश दर्ज की गई. बालौद जिले में 278 एमएम बारिश हुई. बालौद के गुरुर में 118 एमएम बारिश दर्ज की गई. बलौदाबजार जिले में 312 एमएम बारिश दर्ज की गई. बलौदाबाजर शहर में 75 एमएम बारिश हुई. महासमुंद जिले में 352 एमएम बारिश दर्ज की गई. दुर्ग जिले में भी अच्छी बारिश हुई है. बारिश के कारण कई इलाकों में बिजली कट होने की समस्या भी बनी रही.

मौसम विभाग ने जताई थी संभावना

मौसम विभाग ने 10 जून से लेकर 13 जून तक प्रदेश के कई स्थानों पर भारी से अतिभारी बारिश की संभावना जताई थी. मौसम विभाग ने इसे लेकर बीते 9 जून को ही चेतावनी भी जारी कर दी थी. मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने जानकारी देते हुए बताया था कि साउथ इस्ट मानसून गुजरात तक पहुंच चुका है. वेस्ट बंगाल में सर्कूलेशन बना हुआ है. 11 जून को निम्नदाब में परिवर्तित होगा. हो सकता है मानसून समय पूर्व रायपुर को टच कर ले. मौसम विभाग का कहना है कि सामान्य परिस्थिति में 10 जून को मानसून जगदलपुर, 15 जून तक रायपुर, 21 जून तक अम्बिकापुर को टच करता है. इस बार जैसी परिस्थिति बन रही है उस हिसाब से रायपुर में मानसून समय से पहले पहुंच सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here