More electric buses will run in Ghaziabad from today delsp – News18 हिंदी

0
165


गाजियाबाद. शहर के लोगों को गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर पांच और इलेक्ट्रिक सिटी (electric buses) बसों का तोहफा मिलने जा रहा है. इन बसों के संचालन के बाद गाजियाबाद से दिल्‍ली बॉर्डर जाना आसान हो जाएगा. बसों को कौशांबी मुरादनगर रूट पर उतारा जा रहा है. इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. बसों के मेंटेनेंस का काम मंगलवार रात तक पूरा कर लिया गया है. इन बसों के संचालन के बाद इस रूट पर बसों की संख्या 10 हो जाएगी. यात्रियों को 15 से 20 मिनट के अंतराल पर बसों की सुविधा मिलने लगेगी.

पांच इलेक्ट्रिक बसें चार जनवरी को ही गाजियाबाद आ चुकी हैं और संचालन भी शुरू हो चुका है. ये बसें कौशांबी से लिंक रोड, मोहननगर, अर्थला, मेरठ तिराहा, गुलधर, दुहाई होते हुए मुरादनगर तक के 30 किमी लंबे इस रूट पर चल रही हैं. ये बसें यात्रियों द्वारा खूब पसंद की जा रही हैं. यात्रियों को बसों के लिए इंतजार करना पड़ रहा है. ऐसे में गाजियाबाद सिटी के लिए मिली पांच अन्य बसों को भी इसी रूट पर उतारा जा रहा है. परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह का कहना है कि इन बसों संचालन गणतंत्र दिवस के मौके पर किया जाएगा.

दिल्‍ली जाने वालों को राहत

इन बसों के चलने के बाद मुरादनगर, गाजियाबाद से दिल्‍ली आने-जाने वालों को राहत होगी. लोगों को डग्‍गामार बसों में लटककर नहीं जाना पड़ेगा. इसके अलावा बसों की संख्‍या 10 होने से बसों के बीच अंतराल कम हो जाएगा और यात्रियों को ज्‍यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

ये हैं बसों के संभावित रूट

आनंद विहार से मुरादनगर, दूरी 30 किमी. (संचालान शुरू हो चुका है)

आनंद विहार से एएलटी सेंटर गाजियाबाद, दूरी20 किमी.

दिलशाद गार्डन से गोविंदपुरम, दूरी 20 किमी.

दिलशाद गार्डन से लालकुआं, दूरी 25किमी.

गोविंदपुरम पुलिस लाइन से नोएडा सिटी सेंटर, दूरी 25 किमी.

लोनी टीला मोड़ भोपुरा से नया अड्डा गाजियाबाद दूरी 16 किमी.

आपके शहर से (गाजियाबाद)

उत्तर प्रदेश
गाजियाबाद
उत्तर प्रदेश
गाजियाबाद

Tags: Electric Bus, Ghaziabad News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here