More than 13 thousand beds are still vacant in Delhi hospitals for corona patient nodrss

0
25


नई दिल्ली. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 24, 383 कोरोना (Covid-19) के नए मामले सामने आए हैं. वहीं, पॉजिटिविटी दर 30.64 फीसदी तक पहंच गई है. बीते 24 घंटे में कोरोना से 34 मौतें हुईं हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने शुक्रवार को कहा है कि दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती (Admission Ratio in Hospitals) होने की दर कम है. बीते कुछ दिनों में भर्ती होने वाले मरीजों की रफ्तार दिल्ली में धीमी पड़ी है. जिस वजह से दिल्ली में कुल 85 फीसदी बेड अभी भी खाली हैं. दिल्ली में अभी भी 13 हजार से ज्यादा बेड खाली हैं.

सत्येंद्र जैन ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से रोजाना नए मामले आने के बावजूद भी अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या फिलहाल स्थिर है. दिल्ली में कोरोना के कारण हुई मौत में 75 फीसदी आंकड़ा उनका है, जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई थी. आंकड़ों से पता चला है कि 90 फीसदी मौतें ऐसे लोगों की है जो किसी न किसी बीमारी से पीड़ित थे.

दिल्ली के अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में बिस्तर उपलब्ध हैं- सत्येंद्र जैन

दिल्ली के अस्पतालों में कम भर्ती हो रहे हैं कोरोना के मरीज
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्वास्थ सेवाओं को दुरुस्त बनाए रखने के लिए दिल्ली सरकार हर मोर्चे पर तैयार है. दिल्ली सरकार ने देश में सबसे पहले नए वैरिएंट के खतरे को दखते हुए सबसे कड़े कदम उठाए हैं. वीकेंड कर्फ्यू से लेकर शैक्षिक संस्थानों को बंद करना इत्यादि कदम जनहित में उठाए हैं, ताकि लोगों के स्वास्थ की सुरक्षा कर सके और ज्यादा से ज्यादा जान बचा सके.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा अब क्या करेंगे
उन्होंने आगे कहा कि अस्पताल में पर्याप्त संख्या में बिस्तर उपलब्ध हैं और स्थिति फ़िलहाल नियंत्रण में है. किसी को घबराने की जरूरत नहीं है. कोरोना को रोकने का सबसे अच्छा तरीका है कि हर समय मास्क पहनें और हर समय कोविड संबंधी सभी प्रोटोकॉल का पालन करें. उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार द्वारा सभी सावधानियां बरती जा रही हैं ताकि संक्रमण की रफ़्तार दिल्ली में धीमी पड़ सके. सरकार का जनता से अनुरोध है कि जिस तरह स्वास्थ्य विभाग और हेल्थ वर्कर्स फ्रंट लाइन पर प्रयास कर रहे हैं उसी ऊर्जा से लोग भी मास्क लगा कर रखें. हाथों को हैंड सैनिटाइज़र से साफ करे और सोशल डिस्टन्सिंग का नियम अनुसार पालन करे.

ये भी पढ़ें: जयंत चौधरी और अखिलेश यादव की दोस्ती पर ऐसे लगी मुहर, SP-आरएलडी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी

जैन ने लोगों से कोरोना से जुड़े नियमों का पालन करने का आग्रह किया. उन्होंने बताया कि केवल सावधानी ही इसका असल बचाव है. हर शख्स सार्वजनिक जगहों पर जाते वक़्त सुरक्षा के लिए मास्क पहनने और सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करे.

Tags: Covid-19 in Delhi, Delhi Hospital, Delhi news update, Hospitalization, New Corona Cases in Delhi, Satyendra jain



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here