Mp news bjp will build namo garden on pm modis birthday congress asked birthday celebration at government expense mpsg – PM मोदी के जन्मदिन पर BJP बनाएगी नमो गार्डन, कांग्रेस ने पूछा

0
31


भोपाल. आगामी 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जन्मदिन पर बीजेपी के नमो गार्डन बनाने के ऐलान पर सियासत गरमा गई है. कांग्रेस ने सरकारी खर्चे पर इवेंट करने और जनता की अनदेखी का आरोप लगाया है. बीजेपी ने तय किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन के मौके पर बीजेपी सभी 1070 मंडल में नमो गार्डन बनाएगी. इन नमो गार्डन में 71 पौधे 17 सितंबर के दिन ही रोपे जाएंगे.

खास बात ये है कि नमो गार्डन के लिए ज़मीन जिला प्रशासन उपलब्ध कराएगा, जबकि पौधों का इंतजाम वन विभाग करेगा. बीजेपी की इसी तैयारी पर अब सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस ने सरकारी बंदोबस्त पर आयोजन करने को लेकर सवाल खड़े किए हैं.

कांग्रेस का आरोप
नमो गार्डन बनाने के सवाल पर कांग्रेस ने बीजेपी को कटघरे में खड़ा किया है. कांग्रेस प्रवक्ता अजय यादव का कहना है कि बीजेपी पूरी तरह से इवेंट मैनेजमेंट पार्टी बन गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर जो आयोजन हो रहे हैं, उन्हें सरकारी खर्चे पर कराए जाने के आरोप लगाते हुए अजय यादव ने कहा कि बीजेपी को अब जनता के दुख दर्द की कोई परवाह नहीं है.

क्या है बीजेपी का कार्यक्रम ?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर बीजेपी ने 17 सितंबर से लेकर 7 अक्टूबर तक सेवा और समर्पण अभियान चलाने का फैसला किया है. इसके तहत 16 सितंबर को हर जिले के 71 मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा. 17 सितंबर को प्रधानमंत्री की दीर्घायु के लिए मंदिरों में हनुमान चालीसा के पाठ आयोजित होंगे. 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक वैक्सीनेशन अभियान के तहत 71 लाख वैक्सीन लगाने का भी टारगेट रखा गया है. 7 अक्टूबर को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अन्न उत्सव कार्यक्रम होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितम्बर को है. साथ ही यह संयोग भी है कि 7 अक्टूबर को उनके गवर्नेंस हेड के रूप में 20 साल पूरे हो रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here