Mukhiya pati giving money to orchestra dancer in motihari before bihar panchayat elections bruk

0
24


पटना. बिहार में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Elections) के अलग-अलग रंग दिखने लगे हैं. कहीं नेताओं और उम्मीदवारों द्वारा गांव में पैसा बांटने का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है तो कहीं मुखिया पति नर्तकियों पर पैसे उड़ाते दिख रहे हैं. भले ही पंचायत चुनाव को लेकर बिहार में आदर्श आचार संहिता लागू हो लेकिन इससे बेपरवाह कई ऐसे जनप्रतिनिधि हैं जो खुलेआम नियम और कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला मोतिहारी (East Champaran) जिले के हरसिद्धि प्रखंड के घिवाढार पंचायत में सामने आया है, जहां मुखिया पति का आर्केस्ट्रा में रुपये बांटने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में कुर्सी पर बैठे मुखिया पति आर्केस्ट्रा डांसर को रुपये देते नजर आ रहे हैं.

कार्यक्रम में बुलाये गए थे आर्केस्ट्रा कलाकार
मिली जानकारी के अनुसार करीब एक हफ्ते पहले मुखिया पति ने एक कार्यक्रम में आर्केस्ट्रा कलाकारों को बुलाया था. इस दौरान लोगों की काफी भीड़ भी जमा थी और इसी कार्यक्रम के दौरान मुखिया पति अपने पास डांस कर रही नतर्की को नोटों की गड्डी निकालकर रुपये देने लगे. यह पूरा नजारा वहां मौजूद भीड़ भी देख रही थी. बताया जाता है कि इस तरह का आयोजन चुनाव से पहले मुखिया पति ने लोगों के बीच अपनी मजबूत धमक दिखाने के लिए किया है. हालांकि न्यूज18 इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

वोटरों को काम से नहीं नोट से रिझाने में जुटे जनप्रतिनिधि

पंचायत चुनाव के दौरान कई इलाकों से ऐसे मामले सामने आते रहते हैं जिसमें आप देख सकते हैं कि जनप्रतिनिधि पूरे 5 साल अपने क्षेत्र में ठीक ढंग से काम नहीं करते हैं और उसके बाद चुनाव आते ही वोटरों को रिझाने के लिए नोटों का सहारा लेते हैं. हालांकि सबसे हैरानी की बात है कि आचार संहिता का उल्लंघन होने के बाद भी पुलिस जन जनप्रतिनिधियों पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं करती है जिससे उनका मनोबल बढ़ता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here