Mulayam Singh Birth Anniversary: रेत पर 30 फीट की तस्वीर बना कर यूं किया गया नेताजी को याद

0
12


रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल

वाराणसी: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और धरती पुत्र कहे जाने वाले मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) अब इस दुनिया में नहीं हैं. लेकिन आज उनकी जयंती के मौके पर देशभर में उनके चाहने वाले जुटे और अलग-अलग तरह से नेताजी को याद किया. यूपी के वाराणसी में भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नेताजी को याद किया.

गंगा पार रेत पर सेंड आर्टिस्ट की मदद से 30 फीट बड़ी मुलायम सिंह यादव की तस्वीर रेत पर उकेरी गई. फिर कलाकारों ने उसमें रंगों से जान भरी और इसके बाद समाजवादी पार्टी के नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया.

रेत पर नेता जी की इस खूबसूरत तस्वीर को सपा नेताओं के साथ यहां घूमने आए लोगों ने भी अपने मोबाइल में कैद किया. बताते चलें कि 30 फीट लम्बे और करीब तीन फीट ऊंचे इस सेंड आर्ट को 8 घंटों में तैयार किया गया. इस सेंड आर्ट में नेताजी की तस्वीर के अलावा समाजवादी पार्टी का झंडा भी बनाया गया है.

नेताजी का जन्म 22 नवंबर 1939 को हुआ था, जबकि 10 अक्टूबर 2022 को उनका देहांत हो गया.
सपा नेता सत्यप्रकाश सोनकर ने बताया कि नेताजी के निधन के बाद उनके इस जन्मदिन को हमलोग सादगी से मना रहे हैं. सत्य प्रकाश ने बताया कि नेता जी ऐसी शख्सियत थे जो हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे और उन्हें इस तरह याद कर हम समाजवादी पार्टी के सिपाही उनके विचारों को आगे ले जाएंगे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 22, 2022, 17:06 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here