Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश से बिगड़े हालात, चेंबूर में दीवार गिरने से 11 लोगों की मौत

0
33


मुंबई. मुंबई में भारी बारिश (Mumbai Rain) एक बार फिर मायानगरी के लिए आफत बन गई है. मुंबई में रात से हो रही भारी बारिश के कारण जगह-जगह पर पानी भर गया है, जिसके कारण सड़कों पर जलसैलाब देखा जा रहा है. इसी बीच अब खबर आई है कि भारी बारिश के कारण चेंबूर (Chembur) में दीवार गिरने (Wall Collapse) से 11 लोगों की मौत हो गई है. मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का काम अभी भी जारी है.

मुंबई में शनिवार देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण हनुमान नगर से लेकर कांदीवाली तक के इलाके में घुटनों तक पानी भर गया है. बारिश के कारण लोगों के घरों के अंदर तक पानी घुस गया है. मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में सड़कें पूरी तरह से पानी में डूब चुकी हैं. गांधी मार्केट इलाके में पानी भरने से गाड़ियों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई है. मुंबई के सियोन रेलवे स्टेशन का रेलवे ट्रैक पूरी तरह से पानी से भर गया है.

उधर महाराष्‍ट्र के चेंबूर में भूस्‍खलन के कारण एक दीवार गिरने से कई झोंपड़ियां इसकी चपेट में आ गईं. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (एनडीआरएफ) का कहना है कि भूस्खलन के कारण चेंबूर के भारत नगर इलाके में कुछ झोंपड़ियों पर दीवार गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई. राहत और बचाव कार्य जारी है.

मुंबई में आज पूरे दिन बारिश की चेतावनी
बताया जा रहा है कि सियोन इलाके में मुख्य मार्ग पर कमर तक पानी भर आया है. बारिश के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने आज भी मुंबई में बारिश की चेतावनी जारी की है. अगर आज भी इसी तरह से बारिश होती रही तो हालात और भी ज्‍यादा बिगड़ सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here