Narendra Modi congratulated Tokyo Paralympics medalist on winning also talked on phone – Tokyo Paralympics: पीएम नरेंद्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक के पदकवीरों की सराहना की, बोले

0
12


नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में पदक विजेताओं से शनिवार को बात की और उन्हें बधाई दी. पीएम मोदी ने सभी को सोशल मीडिया पर भी बधाई दी और उनके प्रदर्शन की सराहना की. पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि मौजूदा पैरालंपिक खेलों में लगातार गौरवशाली क्षण आ रहे हैं.

मोदी ने ट्विटर पर टोक्यो पैरालंपिक में पदक जीतने के लिए मनीष नरवाल, प्रमोद भगत, सिंहराज अडाना और मनोज सरकार के प्रदर्शन की सराहना की. इसके अलावा उन्होंने गोल्ड मेडलिस्ट शटलर प्रमोद भगत (Pramod Bhagat) की भी तारीफ की. निशानेबाज मनीष नरवाल ने मौजूदा पैरालम्पिक खेलों में भारत की झोली में तीसरा स्वर्ण पदक डाला है जबकि सिंहराज अडाना ने पी4 मिश्रित 50 मीटर पिस्टल एसएच 1 स्पर्धा में रजत पदक जीता.

भगत ने पुरुष एकल एसएल3 वर्ग में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीता जबकि सरकार ने कांस्य पदक अपने नाम किया जिससे भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर तोक्यो पैरालंपिक खेलों में देश को पदक दिलाना जारी रखा.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘प्रमोद भगत ने पूरे देश का दिल जीता है। वह एक चैंपियन हैं, जिनकी सफलता लाखों लोगों को प्रेरित करेगी. उन्होंने उल्लेखनीय सहनशीलता और दृढ़ संकल्प का परिचय दिया. बैडमिंटन में स्वर्ण जीतने के लिए उन्हें बधाई. भविष्य के उनके प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.’

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर भी टोक्यो पैरालंपिक के पदकवीरों की तारीफ की. (Twitter)

एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा, ‘टोक्यो पैरालंपिक से गौरवशाली क्षण लगातार आ रहे हैं. युवा और प्रतिभाशाली मनीष नरवाल की महान उपलब्धि. उनका स्वर्ण पदक जीतना भारतीय खेलों के लिए एक खास क्षण है। उन्हें बधाई। भविष्य के लिए शुभकामनाएं.’ उन्होंने कहा, ‘सिंहराज अडाना ने दोबारा कर दिखाया. उन्होंने एक और पदक जीता, इस बार मिश्रित 50 मीटर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा में। उनके इस कारनामे से भारत खुश है। भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं.’

प्रधानमंत्री ने नरवाल और अडाना को फोन कर बधाई भी दी. दोनों खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री के पैरा-एथलीटों का लगातार प्रोत्साहन करने के लिए उनकी सराहना की और समर्थन करने के लिए आभार जताया. उन्होंने भगत और सरकार को भी फोन किया और पैरालंपिक में ऐतिहासिक पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई दी. उन्होंने खुशी व्यक्त की कि भारतीय एथलीट विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं और उनमें आत्मविश्वास की भावना उल्लेखनीय है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here