National wrestling championship geeta phogat makes comeback after giving birth to her son – गीता फोगाट 3 साल बाद फिर से पटखनी देने को तैयार, बताया

0
5


नई दिल्‍ली. भारत की स्‍टार पहलवान गीता फोगाट (Geeta Phogat) 3 साल के ब्रेक के बाद एक बार फिर चुनौती देने के लिए तैयार है. हालांकि मां बनने के बाद वह अपनी दूसरी पारी को लेकर थोड़ी नर्वस भी हैं. अगले महीने 33 साल की होने वाली गीता फोगाट से काफी लोगों ने कहा कि पहले बच्‍चे के जन्‍म के बाद उनके लिए कुश्ती पहले जैसी नहीं रहेगी, क्योंकि पिछले तीन साल में न सिर्फ खेल बल्कि उनकी शरीर भी बदल गया है. गीता हालांकि सफल वापसी के लिए प्रतिबद्ध हैं.

नेशनल चैंपियनशिप के साथ वापसी की तैयारी कर रही गीता ने पीटीआई से कहा कि काफी लोग मुझे कहते हैं कि उम्र मेरे पक्ष में नहीं है, लेकिन मारिया स्टेडनिक (अजरबेजान की) को देखिए, वह 33 साल से अधिक की है और दो बच्चों की मां है. उनके नाम 4 ओलंपिक पदक और विश्व चैंपियनशिप में कई पदक हैं. अगर आपके पास फिटनेस है और आप एकाग्र हो तो आप कर सकते हो.

संन्‍यास के ख्‍याल से ही लगता है डर
गीता ने कहा कि मैंने अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की है और खुद को एक बार फिर साबित करने का समय है. उन्‍होंने कहा कि खेल को छोड़ने के ख्याल से ही मैं डर जाती हैं. यह खेल मेरे खून में है. मैं 20 साल से ऐसा कर रही हूं. मेरे दिमाग में पेरिस ओलंपिक है. गीता ने पिछले कुछ हफ्ते सिर्फ पुरुष पहलवानों के साथ ट्रेनिंग की, जिसके फायदे और नुकसान दोनों हैं.

Women World Boxing Championship स्‍थगित, भारतीय टीम के लिए अब हो सकता है ट्रायल

नेशनल रेसलर निशा दहिया की मौत की खबर के बाद आया वीडियो, बोलीं- मैं तो जिंदा हूंं

उन्होंने कहा कि जिस अखाड़े में वह अभ्‍यास कर रही थी, वहां काफी मजबूत लड़कियां नहीं थी, इसलिए मैंने वहां पुरुष पहलवानों के साथ ट्रेनिंग की. इसलिए मजबूती और स्टेमिना कोई मुद्दा नहीं है. मैं कह सकती हूं कि 3 साल पहले जब मैंने ब्रेक लिया था उसकी तुलना में अधिक फिट हूं. गीता ने कहा कि मैंने लड़कियों के साथ ट्रेनिंग नहीं की है, इसलिए मुझे नहीं पता कि मैं अपनी प्रतिद्वंद्वियों के लिए मजबूत हूं या कमजोर. मुझे नहीं पता कि आज मेरे खेल की स्थिति क्या है. लड़कियों के साथ ट्रेनिंग करने पर ही सही आकलन होगा.

Tags: Geeta Phogat, Sports news, Wrestling



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here