Nawada hooch tragedy police has arrested spirit supplier from jharkhand hazaribagh after 1 year nodmk8

0
186


नवादा. पिछले साल मार्च में नवादा में जहरीली शराब से हुए मौत (Nawada Hooch Tragedy) मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जिस स्प्रिट से जहरीली शराब (Spurious Liquor) बनी थी उसके कारोबारी को नवादा पुलिस (Nawada Police) ने झारखंड के हजारीबाग (Hazaribagh) के बरही से गिरफ्तार किया है. आरोपी त्रिलोकी प्रसाद उर्फ त्रिलोकिया को नवादा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को धर दबोचा. उसने पूछताछ में पुलिस के सामने जहरीली शराब कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. उसने माना है कि नवादा के कई कारोबारी उससे स्प्रिट (Spirit) लेकर अवैध शराब निर्माण का कार्य करते हैं.

दरअसल मार्च 2021 में नवादा के बुधौल, खरीदी बिगहा और गोंदापुर में जहरीली शराब से पंद्रह लोगों की जान चली गई थी. आरोप है कि मृतकों ने जिस शराब का सेवन किया था वो त्रिलोकी प्रसाद के द्वारा भेजी गई जहरीली स्प्रिट से बने शराब के कारण हुआ था. उसने पुलिस के समक्ष यह स्वीकार किया उसके द्वारा बेचे गए स्प्रिट से बड़े पैमाने पर अवैध शराब का निर्माण किया गया था. इस मामले में नवादा पुलिस कई शराब कारोबारियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. पुलिस ने त्रिलोकी प्रसाद के पास से स्प्रिट के अवैध धंधे से अर्जित की गई राशि से खरीदी गई एक एक्सयूवी गाड़ी को जब्त किया है. साथ ही एक बैंक पासबुक, एक एटीएम कार्ड, एक आधार कार्ड और एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है.

नवादा सदर एसडीपीओ उपेंद्र कुमार ने नगर थाने में प्रेस वार्ता कर बताया कि पुलिस अब त्रिलोकी प्रसाद के बरामद मोबाइल फोन से यह पता लगाने में जुटी है कि बिहार के किन-किन इलाकों में इसका यह कारोबार चलता है. नवादा जहरीली शराबकांड में आरोपी त्रिलोकी प्रसाद पर कुल 19 मामले दर्ज हैं. जबकि झारखंड के हजारीबाग और गिरिडीह जिले में भी इस पर आठ मामले दर्ज हैं.

आपके शहर से (हजारीबाग)

Tags: Alcohol Death, Bihar News in hindi, Crime News, Liquor Ban



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here