Need instant money? these 25 bank offering cheapest personal loan | तत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal Loan

0
84


Cheapest Personal Loan: अचानक किसी को भी मेडिकल इमरजेंसी, एजुकेशन, शादी और ट्रैवलिंग के लिए पैसे की आवश्यकता पड़ती रहती है। आकस्मिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कई बार लोगों को पर्सनल लोन लेने की जरूरत पड़ जाती है। पर्सनल लोन पर सभी बैंक अलग-अलग दर से ब्याज वसूल करते हैं। जानते हैं कुछ बैंकों की ब्याज दरों के बारे में –

Cheapest Personal Loan: अचानक किसी को भी मेडिकल इमरजेंसी, एजुकेशन, शादी और ट्रैवलिंग के लिए पैसे की आवश्यकता पड़ती रहती है। आकस्मिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कई बार लोगों को पर्सनल लोन लेने की जरूरत पड़ जाती है। पर्सनल लोन पर सभी बैंक अलग-अलग दर से ब्याज वसूल करते हैं। पर्सनल लोन लेने के लिए कोई सामान गिरवी नहीं रखना पड़ता है। बैंक पर्सनल लोन देने से पहले ग्राहक का क्रेडिट स्कोर चेक करते हैं। अगर आप सस्ता लोन लेने का विचार कर रहे है तो यह खबर आपके लिए अच्छी है। आइए जानते है कौन-कौन से बैंक से आपको सस्ता पर्सनल लोन मिल सकता है।

3 बैंक दे रहे हैं सबसे सस्ता पर्सनल लोन
ये तीन सरकारी बैंक सबसे सस्ता पर्सनल लोन उपलब्ध करवा रहे है। सबसे सस्ता पर्सनल लोन यूनियन बैंक का है, जो आपको 8.90 फीसदी की ब्याज दर से पैसे मिल सकते है। अगर आपको 5 लाख रुपए पांच साल के लिए चाहिए तो आपको इस ब्याज दर सिर्फ 10,355 रुपए प्रति माह की ईएमआई का भुगतान करना होगा। इसके बाद सेंटर बैंक का नाम आता है। यह बैंक भी आपको 8.90 प्रतिशत की ब्याज दर पर्सनल लोन दे रहा है। ईएमआई की बात करे तो इसके लिए आपको 10,355 प्रति हर महीने देने होंगे। वहीं पंजाब नेशनल बैंक की पर्सनल लोन की ब्याज दर सिर्फ 8.90 फीसदी है। अगर समान रकम, समान अवधि के लिए चाहिए तो आपको प्रति माह 10,355 रुपए की ईएमआई ही चुकानी होगी।

यह भी पढ़ें

SEBI ने लॉन्च किया मोबाइल एप Saa₹thi

इन बैंकों की भी ब्याज दरें हैं कम
मौजूदा समय में कुछ बैंक किफायती दर पर पर्सनल लोन ऑफर कर रहे हैं। इंडियन बैंक के पर्सनल लोन के ऑफर में ब्याज की दरें 9.05 फीसदी से शुरू हैं। बैंक ऑफ महाराष्ट्र की बात करें तो यह 9.45 फीसदी और पंजाब एंड सिंध बैंक तथा आईडीबीआई बैंक 9.50 फीसदी की न्यूनतम दर से पर्सनल लोन ऑफर कर रहे हैं।

ये बैंक भी दे रहा है सस्ता पर्सनल लोन
सबसे बड़े बैंक एसबीआई भी सस्ती दर पर पर्सनल लोन उपलब्ध करवा रहा है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पर्सनल लोन 9.60 फीसदी की दर है। यह बैंक अभी पर्सनल लोन पर कम ब्याज के साथ प्रोसेसिंग फी से छूट भी ऑफर कर रहा है। आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक की दरें 10.5 फीसदी से शुरू हैं।

यह भी पढ़ें

PAN Card से जल्दी लिंक करें Aadhaar Card अन्यथा देना पड़ेगा जुर्माना



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here