NH पर ट्रैफिक व्यवस्था के लिए मंडी पुलिस के 80 जवान तैनात

0
22


मंडी की एसपी शालिनी अग्निहोत्री.

Mandi Police Traffic Plan for New Year: शालिनी ने बताया कि मंडी जिला पुलिस का मुख्य उद्देश्य न्यू ईयर के जश्न के दौरान रैश ड्राईविंग, ड्रंक एंड ड्राईव और लापरवाही से गाड़ी चलाने वालों पर शिकंजा कसने से है. उन्होंने लोगों से पुलिस को इस कार्य में सहयोग करने की अपील भी की है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 29, 2020, 11:19 AM IST

मंडी. हिमाचल प्रदेश में नए साल के जश्न के लिए इन दिनों कुल्लू-मनाली (Kullu-Manali) की तरफ पर्यटकों (Tourist) की काफी ज्यादा आमद बढ़ गई है. वहीं दूसरी तरफ मंडी (Mandi) से लेकर औट तक चल रहे फोरलेन के निर्माण कार्य के कारण ट्रेफिक व्यवस्था को संभालना पुलिस के लिए चुनौती बनता जा रहा है.

ऐसे में मंडी जिला पुलिस ने न्यू ईयर पर अपना नया ट्रैफिक प्लान (Traffic Plan) बनाया है. इसकी जानकारी मीडिया से सांझा करते हुए एसपी मंडी (SP Mandi) शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि जिला में सुंदरनगर से लेकर औट तक ट्रेफिक व्यवस्था संभालने के लिए 80 पुलिस जवानों को तैनात किया गया है. वहीं इनकी डयूटी की शिफ्ट सुबह 8 बजे से लेकर रात 8 बजे के स्थान पर रात 12 बजे तक कर दी गई है. मंडी से लेकर औट तक दो बाइक राईडर भी तैनात किए गए हैं, जो गलत तरीके से ओवरटेक करने वालों और ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखने के साथ ही
उनके चालान भी काटेंगे.

क्या बोली मंडी की एसपीएसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि मंडी से कुल्लू के लिए दो सड़कें जाती हैं जिनमें से एक मुख्य नेशनल हाईवे है, जबकि दूसरी सड़क मंडी से वाया कटौला होकर जाती है. इस सड़क पर भी काफी ज्यादा ट्रैफिक हो गया है और उसे भी कुल्लू जिला पुलिस के साथ टाई-अप करके मैनेज किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जो भी भारी वाहन इस रास्ते से जा रहे होंगे, उन्हें रोककर निर्धारित समय में हाईवे से भेजा जाएगा.

शालिनी ने बताया कि मंडी जिला पुलिस का मुख्य उद्देश्य न्यू ईयर के जश्न के दौरान रैश ड्राईविंग, ड्रंक एंड ड्राईव और लापरवाही से गाड़ी चलाने वालों पर शिकंजा कसने से है. उन्होंने लोगों से पुलिस को इस कार्य में सहयोग करने की अपील भी की है.


<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here