Noida: भीषण गर्मी में नोएडा स्‍टेडियम के पास लगा वाटर एटीएम बुझा रहा लोगों की प्यास, फ्रीम मिल रहा पानी

0
10


(रिपोर्ट- आदित्य कुमार)

नोएडा. दल्‍ली-एनसीआर में भीषण गर्मी पड़ रही है. ऐसे में लोगों को अपनी प्यास बुझाने के लिए स्वच्छ पानी की बहुत जरूरत रहत है, लेकिन सड़क पर चलते हुए आपको कहीं पर भी शीतल जल का कोई भी निशुल्क श्रोत नहीं मिलता था. इस समस्या को दूर करने के लिए नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने नोएडा स्टेडियम में वाटर एटीएम लगाया है, जो आपको शुद्ध और स्वच्छ पानी फ्री में उपलब्ध कराएगा.

नोएडा केसेक्टर 21-A में स्थित नोएडा स्टेडियम (Noida stadium) पर पहला वाटर एटीएम गेट नंबर चार पर लगाया गया है. यहां लोगों के लिए पानी फ्री मिलेगा. इस वाटर एटीएम की सुविधा का लाभ स्टेडियम में खेलने आए लोगों के साथ-साथ बाहर से आए आम लोग भी उठा सकते हैं. नोएडा स्टेडियम के पास मजदूरी करने वाले सोनू ने वाटर एटीएम से पीने का पानी लेते समय बताया कि पहले पानी के लिए पैसे भी खर्च करने पड़ते थे और काफी दूर भी जाना पड़ता था, लेकिन जब से ये एटीएम खुला है तो अब हमें शुद्ध पानी मुफ्त में मिल जाता है.

ठंडा और नॉर्मल दोनों पानी मिलता है यहां
इस वाटर एटीएम की मशीन में दो नोजल लगे हुए हैं, एक में ठंडा पानी, तो एक में नॉर्मल पानी मिलता है. दोनों के लिए अलग-अलग बटन लगे हुए हैं. साथ ही स्टील का ग्लास भी रखा गया है ताकि आप आसानी से पानी पी सकते हैं और अगर आप चाहते हैं कि पानी भरकर ले जाएं तो आपको अपने साथ वाटर बॉटल लानी होगी. अभी इस वाटर एटीएम को पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर लगाया गया है. जल्द ही सर्वे करवाकर जरूरत के अनुसार वाटर एटीएम शहर के अलग-अलग स्थानों पर भी लगाए जाएंगे.

Tags: Clean water, Noida news, Weather news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here