Noida News: देश के साथ विदेश में भी अपने खेल का डंका बजा रहे हैं टेनिस खिलाड़ी सिद्धार्थ रावत

0
28


रिपोर्ट- आदित्य कुमार
नोएडा. देश की राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली से सटे नोएडा के टेनिस खिलाड़ी सिद्धार्थ रावत देश ही नहीं बल्कि विदेशों में अपने खेल डंका बजा कर देश का मान बढ़ा रहे हैं. हालांकि वह बहुत ही कम उम्र से ही टेनिस खेल रहे हैं. अभी कुछ दिनों पहले थाईलैंड में आयोजित हुए टूर्नामेंट में खेल कर वापस नोएडा लौटे हैं. सिद्धार्थ रावत पिछले एक माह से इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन टूर्नामेंट में देश के साथ-साथ विदेश में खेल रहे थे.

इस दौरान देश में तीन और थाईलैंड में एक टूर्नामेंट हुआ था, जिसमें भारत में हुए टूर्नामेंट में सिद्धार्थ ने दो में फाइनल जीत के साथ एक में टाइटल भी जीता था. वहीं, थाईलैंड के टूर्नामेंट में क्‍वार्टर फाइनल तक पहुंचे थे. सिद्धार्थ बताते हैं कि पिछले एक माह से मैं टूर पर था,जिसमें चार टूर्नामेंट खेले थे. भारत में हुए तीन टूर्नामेंट में उन्होंने जीत हासिल की थी.

यूपी में पहली और देश में पांचवी रैंक पर है सिद्धार्थ रावत
सिद्धार्थ रावत पूरे उत्तर प्रदेश में टेनिस खिलाड़ियों की रैंकिंग में पहले पायदान पर हैं,तो वहीं ऑल इंडिया की रैंकिंग में वे 5वें स्थान पर आते हैं. जबकि विश्व में उनकी रैंक 500 वीं हैं. सिद्धार्थ बताते हैं कि राफेल नडाल और रोजर फेडरर उनके पंसदीदा खिलाड़ी हैं.

साथ ही अपना अनुभव साझा करते हुए सिद्धार्थ बताते हैं कि अगर किसी को टेनिस खिलाड़ी बनना है तो 10 साल से कम उम्र में ही खेलना शुरू कर देना चाहिए. वहीं, कम उम्र में खेलने से खेल की तकनीकी बारीकियां जल्दी सीखी जा सकती हैं. किसी भी स्पोर्ट्स एकेडमी में जाकर खिलाड़ी ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं. सभी एकेडमी की फीस सुविधाओं के अनुसार अलग-अलग होती है. उसके बाद स्टेट के एसोसिएशन में भी जुड़ना होता है ताकि सभी टूर्नामेंट का पता चलता रहे.रावत बताते हैं कि अभी जुलाई में मैं सिंगापुर और मलेसिया खेलने जा रहा हूं उम्मीद है कि मेरा वहां भी प्रदर्शन अच्छा रहेगा.

Tags: Noida news, Tennis Player



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here