Noida News: रोड एक्सीडेंट रोकने के लिए युवाओं की टीम सड़कों पर चलाती है अनोखा अभियान

0
12


रिपोर्ट-आदित्य कुमार

नोएडा. देश में प्रत्येक वर्ष लाखों लोगों की जान सड़क दुर्घटना (Death in road accident) में चली जाती है. ऐसे में जरूरत है लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने की. सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए नोएडा के 7x वेलफेयर टीम (7x welfare team) के लोग सड़कों पर उतरकर सभी लोगों को जागरूक कर रहे हैं, जिसके लिए बकायदा सप्ताह के हर रविवार को अपनी टीम के साथ जाकर ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों को जागरूक करते हैं.

टीम के सदस्य बृजेश बताते हैं कि हम कामकाजी लोग हैं, इसलिए सप्ताह में एक दिन छुट्टी के दिन हमारे सभी वालंटियर्स एक जगह खड़े होते हैं और लोगों को प्यार से ट्रैफिक नियमों के बारे में समझाते हैं. हमारे साथ नोएडा ट्रैफिक पुलिस की टीम भी होती है. हमारी टीम में नोएडा के सभी सेक्टरों के लोग जुड़े हुए हैं.

नियम तोड़ने वालों को मिलती है ये सजा
ट्रैफिक पुलिस विभाग में इंस्पेक्टर चंद्र प्रकाश मिश्रा कहते हैं कि हम कोशिश में हैं कि पुलिस और पब्लिक के बीच बेहतर ताल मेल बढ़े जिससे स्थिति में सुधार आए. हम शहर के बहुत से समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ रहे हैं ताकि इस क्षेत्र में काम किया जाए. मिश्रा बताते हैं कि हम इन अभियानों से ट्रैफिक वालंटियर्स बना रहे हैं, जो भी नियम तोड़ता है हम उससे चालान के बदले ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक करने के काम में लगा रहे हैं.

Tags: Noida news, Traffic Department, Traffic rules



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here