Noida News: सुपरटेक इकोविलेज में बने टॉवर के पिलर में आई दरार, 4500 परिवार डर के साए में रहने को मजबूर

0
33


रिपोर्ट- आदित्य कुमार

नोएडा. एक एक पैसा जमा करने के बाद लोग बड़ी मुश्किल से अपना आशियाना खरीद पाते हैं, लेकिन क्या हो जब आपका सपने का घर टूटने की कगार पर हो? ऐसा ही हुआ है ग्रेटर नोएडा वेस्ट की इको विलेज-1 सोसाइटी में, जहां एक दिन की हुई बारिश के बाद इमारत का बेसमेंट धंस गया है. वहीं, टॉवर के पिलर में दरार आ गई है, तो बेसमेंट एरिया का लेंटर भी डैमेज हो गया है. अब बेसमेंट के लेंटर को गिरने से बचाने के लिए 60 से ज्यादा लोहे की सपोर्टिंग पाइप लगाई गई हैं. इसके बाद सोसायटी में रह रहे 4500 से ज्यादा परिवार डर के साए में रहने को मजबूर हैं.

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सुपरटेक इको विलेज-1 सोसायटी में 20 मंजिला इमारत में 45 टॉवर बने हुए हैं. सोसाइटी के निवासी मनीष कुमार बताते हैं कि फ्लैट को लिए दस साल भी नहीं हुए और घर गिर रहा है. बेसमेंट में दरार आ गई है. गिरने से बचाने के लिए नीचे से सपोर्ट दिया गया है जैसे कोई सुई से पहाड़ को उठाया जा रहा हो. सालों से यहां कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है और पानी पूरे साल सोसायटी के बेसमेंट में जमा ही रहता है,उससे दीवार कमजोर हो गई थी. अब इस बारिश में यह पूरी तरह धंस गई. हम लोग अब डर में जी रहे हैं कि न जाने कब यह इमारत गिर जाए. हमने कई बार स्ट्रक्चरल ऑडिट कराने की मांग की है, लेकिन अभी तक किसी तरह की कोई सुनवाई नहीं हुई है.

रविवार की छुट्टी धरना प्रदर्शन में बीत जाती है
शेषमणि सिंह बताते हैं कि हम पहले से ही पानी और बिजली के लिए लड़ रहे थे, अब तो जान पर ही बन गई है. हर रविवार अब हमारा धरना प्रदर्शन करने में बीत जाता है. हमने घर खरीदा उसके बाद से ही लगातार कोई न कोई परेशानी आ रही थी, लेकिन अब पूरी इमारत गिरने को है.

Tags: Noida news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here