Noida Twin Tower Demolition: सिर्फ आचार की वजह से घर खाली नहीं करना चाहती थी ये महिला, जानिए क्यों?

0
35


हाइलाइट्स

काफी मेहनत और मन लगाकर अचार बानाया है. जिसे छोड़कर जाने का मन नहीं
29 या 30 तक वापस लौटेंगे तब तक अचार खराब हो सकते हैं

रिपोर्ट: आदित्य कुमार, नोएडा
नोएडा. 28 अगस्त यानी कि रविवार किसी भी वक्त सेक्टर 93ए स्थित सुपरटेक ट्विन टावर को जमींदोज कर दिया जाएगा. इसके वजह से सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट और एटीएस के सभी लोगों को घर खाली करवाया गया है. लेकिन एक बुजुर्ग महिला हैं जो अपने घर को खाली करने को तैयार ही नही थीं. किसी भी हालत में वो अपने घर को छोड़कर जाने को तैयार ही नही थीं.

दरअसल, सुपरटेक ट्विन टावर को गिराने से पहले आस-पास के सोसाइटी को खाली करया गया है, लेकिन 85 वर्ष की रेणुका जी अपने घर को खाली करने से मना कर रही थीं. इसके पीछे कारण यह है कि, रेणुका जी ने अपने घर में आचार बनाई हुई हैं. जिसे छोड़कर वह जाना नहीं चाहती थीं. हालांकि काफी समझाने के बाद वो मान गईं, लेकिन कहा कि वापस आकर सबसे पहले आचार को ही देखूंगी.

रेणुका जी से खास बातचीत के कुछ अंश
Q.- क्यों नहीं जाना चाहती हैं आप?
A.- दरअसल, मैंने काफी मेहनत और मन लगाकर अचार बानाया है. जिसे छोड़कर जाने का मन नहीं है, क्योंकि जब हम 29 या 30 तक वापस लौटेंगे तब तक अचार खराब हो सकते हैं.

Q.- किस चीज के आचार हैं?
A.-मेरे पास 12 से भी ज्यादा प्रकार के अचार हैं.जैसे आम, ककड़ी, करेला, पपीता, आंवला, बथुआ, लहसुन इन सभी को अपने बच्चों की तरह तैयार किया है. अब कहीं खराब न हो जाए. इसलिए जाने से मैं घबरा रही हूं.

Q.- क्या करेंगे उपाय?
A.-जानकारों ने मुझे सभी अचार के डिब्बों का ढक्कन बंद करके फ्रीज ऑन करके रखने की सलाह दी है. मैं ऐसा ही करूंगी.लेकिन जब वापस आऊंगी तो अपने अचार को सबसे पहले देखूंगी.भगवान सब कुछ सामान्य रूप से कराए.

Tags: Noida news, Supertech twin tower



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here