Now electricity up to 60 units free in Himachal CM Jai Ram Thakur announced nodssp

0
162


सोलन. हिमाचल प्रदेश में 60 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी. इसके साथ ही प्रदेश की जनता को 125 यूनिट तक बिजली जलाने पर अब 1.90 की जगह 1 रुपये पर यूनिट देना होगा. इसकी घोषणा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोलन में राजस्व दिवस के मौके पर की. सांस्कृतिक कार्यक्रमों को इस मौके पर आयोजित किया गया. विभिन्न विभागों द्वारा इस बार विकास पर आधारित की झांकियां निकाली गईं.

50 वर्ष पूरे होने पर विभिन्न विभागों ने जिला को विकसित करने के लिए क्या कार्य किए, इस बारे में जानकारी दी गई. इस मौके पर जयराम ठाकुर ने सभी वर्गों को दिल खोल कर सौगातें दीं. उन्होंने अपने भाषण से पुलिस कर्मियों को भी राहत प्रदान की उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया. वहीं उन्होंने पेंशनरों को पंजाब की तरह पेंशन देने की घोषणा की. वहीं कर्मचारियों को दो विकल्प देने के साथ साथ तीसरा विकल्प देने की घोषणा की, ताकि वह पे कमीशन का फायदा उठा सकें.

125 यूनिट तक बिजली एक रुपये यूनिट 

अधिक जानकारी देते हुए CM जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल की जनता को 60 यूनिट तक केवल बिजली के मीटर का किराया देना होगा. लेकिन 60 यूनिट तक उन्हें बिजली फ्री दी जाएगी. 125 यूनिट तक पहले 1.90 पैसे यूनिट चार्ज किए जाते थे. अब इसे 1 रुपया यूनिट कर हिमाचल की जनता को राहत प्रदान की है.

पेंशनरों को पंचम वेतन आयोग के आधार पर मिलेंगे लाभ

वहीं पेंशनरों को पंचम वेतन आयोग के आधार पर पेंशन लाभ दिए जाएंगे. जिससे 1 लाख 75 हज़ार करोड़ रूपये खर्च होंगे. वहीं नए वेतनमान पर 28 प्रतिशत डीए दिया है, लेकिन अब राज्य सरकार को 31 प्रतिशत डीए मिलेगा. वहीं पुलिस के जवानों को 2015 से भर्ती हुए कांस्टेबल कर्मचारियों को अन्य श्रेणियों के सामान्य कर्मचारियों की तर्ज पर वेतनमान दिया जाएगा. जिसको लेकर शीघ्र दिशा-निर्देश दे दिए जाएंगे.

आपके शहर से (सोलन)

हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश

Tags: CM Jairam Thakur, Himachal news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here