NTPC Coal Mines Road Construction; Jharkhand Villagers Protest In Hazaribagh | कोल माइंस के लिए सड़क बनाने की सूचना पर JCB को खदेड़ा,चालक को पीटा, वाहन क्षतिग्रस्त

0
163


हजारीबाग10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ग्रामीणों की ओर से क्षतिग्रस्त वाहन।

हजारीबाग में ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया है। बुधवार की रात कर्णपुरा इलाके के केरेडारी में NTPC की चट्टीबारियातु कोल माइंस के लिए कच्ची सड़क बनाने के संदेह में स्थानीय रैयतों ने 2 JCB मशीनों को खदेड़ दिया। रात लगभग 11 बजे चट्टीबारियातु गांव के पास चातर जंगल की तरफ जाने के लिए संभावित रास्ते पर कुछ लोग निशान लगाने का काम कर रहे थे। इसी बीच ग्रामीणों को इसकी सूचना मिल गई। थोड़ी देर में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। वह काम कर रहे लोगों का विरोध करने लगे। उग्र भीड़ ने चालक की पिटाई कर दी। वाहनों के शीशे तोड़ दिए।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम देररात मौके पर पहुंची। पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में लेकर पिकेट तक पहुंचा। मो कमरूदीन,मो आरिफ ने बताया कि वह सड़क निर्माण करने नहीं बल्कि ईंट बनाने के लिए मिट्‌टी निकालने आए थे। ग्रामीणों को संदेह हो गया। उन्होंने चालक की पिटाई कर दी। पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सुंदर प्रसाद गुप्ता ने कहा कि ग्रामीण माइंस खुलने का विरोधी नहीं कर रहे। रैयतों की कई समस्याएं हैं। कंपनी एक बार तीनो गांव के प्रबुद्ध लोगों के साथ त्रिपक्षीय वार्ता कर माइंस शुरू करे। मुखिया ने कहा कि ग्रामीणों ने अपनी मांग से पुलिस प्रशासन को अवगत करा दिया है। ग्रामीणों को विश्वास में लिए बगैर इलाके में कोई काम नहीं हो सकता। गुरुवार को इस मामले में थाने में ग्रामीणों को बुलाया गया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here