Ntpc result indian railways has constituted high level committee to look after students grievances nodmk8

0
174


पटना. रेलवे द्वारा एनटीपीसी सीबीटी-1 परिणाम (NTPC Result) को लेकर उम्मीदवारों की चिंताओं पर विचार करने के लिए उच्च अधिकार समिति (High Level Committee) का गठन किया गया है. इसके तहत उम्मीदवार 16 फरवरी, 2022 तक अपनी शिकायत समिति के सामने रख सकते हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) द्वारा 14-15 जनवरी, 2022 को जारी गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी) की केंद्रीकृत रोजगार अधिसूचना सीईएन 01/2019 के प्रथम चरण कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के परिणामों के संबंध में उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई चिंताओं और शंकाओं पर गौर करने के लिए एक उच्च अधिकार समिति का गठन किया गया है.

यह समिति उम्मीदवारों द्वारा उठाए गए निम्नलिखित मुद्दों पर विचार करेगी और अपनी सिफारिशें देगी…

1. सीईएन 01/2019 (एनटीपीसी) के प्रथम चरण सीबीटी के परिणाम और शॉर्ट लिस्ट किए गए मौजूदा उम्मीदवारों को प्रभावित किए बिना दूसरे चरण की सीबीटी के लिए उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट करने के लिए उपयोग की जाने वाली कार्यप्रणाली

2. सीईएन आरआरसी 01/2019 में दूसरे चरण के सीबीटी का समावेशन. उम्मीदवार अपनी चिंताओं और सुझावों को निम्नलिखित ई-मेल आईडी पर समिति को भेज सकते हैं: ​rrbcommittee@railnet.gov.in

रेलवे की तरफ से जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक विभिन्न आरआरबी के सभी अध्यक्षों को भी अपने मौजूदा चैनलों के माध्यम से उम्मीदवारों की शिकायतों को प्राप्त करने इन शिकायतों को संकलित करने और उच्च अधिकार समिति को भेजने का निर्देश दिया गया है.

उम्मीदवारों को अपनी शिकायतों को प्रस्तुत करने के लिए 16.02.2022 तक तीन सप्ताह का समय दिया गया है और समिति इन शिकायतों की जांच करने के बाद 04.03.2022 तक अपनी सिफारिशें प्रस्तुत करेगी.

ऊपर की इन बातों के मद्देनजर 15 फरवरी, 2022 से शुरू हो रहे सीईएन 01/2019 (एनटीपीसी) के दूसरे चरण के सीबीटी और 23 फरवरी को शुरू हो रहे सीईएन आरआरसी 01/2019 के प्रथम चरण के सीबीटी को स्थगित कर दिया गया है.

बता दें कि पिछले तीन दिन से एनटीपीसी सीबीटी-1 परिणाम को लेकर आक्रोशित अभ्यर्थी लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. इसको देखते हुए रेलवे बोर्ड के तरफ से यह कदम उठाया गया है.

आपके शहर से (पटना)

Tags: Bihar News in hindi, Indian railway, Indian Railway recruitment, NTPC, PATNA NEWS, Protest



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here