OMG! आगरा में कूड़े के 50 टन ढेर से दो बहनों ने ढूंढ़ निकाला सोने का कुंडल और लौंग

0
46


कामिर कुरेशी

आगरा. कहते हैं जिस चीज को पूरी शिद्दत के साथ किया जाए तो उसमें भगवान भी आपकी मदद जरूर करता है. ऐसा ही कुछ ताजनगरी आगरा में देखने को मिला, जहां दो बहनों ने दृढ़ निश्चय की एक मिसाल पेश की. आगरा में रहने वाली दो बहनों ने 50 टन कचरे के ढेर से अपने सोने के कुंडल और लौंग को ढूंढ निकाला है. इन्होंने गलती से कचरा गाड़ी में अपने ये आभूषण फेंक दिए थे. पूरा मामला फिरोजाबाद के केटीकरी गांव का है, जहां की रहने वाली दो बहनें रुचि और अनुष्का यह कारनामा कर दिखाया.

दो बहनें रुचि और अनुष्का आगरा के नगला हवेली में एक मकान में किराये पर रहकर पढ़ाई कर रही हैं. रुचि बीएड की छात्रा है, तो वहीं अनुष्का बीएससी कर रही है. रुचि ने सुबह अपने कानों के सोने के कुंडल और लौंग को कागज की पुड़िया में लपेटकर बेड पर तकिया के नीचे रख दिया था.  जिसके बाद वह  कॉलेज चली गई थी. वहीं  दूसरी तरफ रुचि के कॉलेज जाने के बाद अनुष्का ने कमरे की सफाई की तो अनजाने में आभूषणों की पुड़िया को उसने प्लास्टिक की थैली में डाल दिया. बाद में कूड़ा लेने आई नगर निगम की गाड़ी में उसने यह पॉलीथिन फेक दी. जब रुचि वापस घर लौटी तो वह आभूषण ढूंढने लगी और तकिया के नीचे कागज की पुड़िया के बारे में अनुष्का से पूछा. इस पर अनुष्का ने कागज की पुड़िया को कूड़े के साथ फेंकने की जानकारी उसे दी. जब रुचि ने बताया कि कागज की पुड़िया में सोने के कुंडल और लौंग थी तो यह सोचकर अनुष्का के होश उड़ गए.

इसके बाद दोनों बहनों ने उस कचरा वाहन को ढूंढना शुरू कर दिया. कॉलोनी वालों की मदद से कचरा वाहन का पता लगाया और इसके बाद दोनों ने मिलकर डंपिंग यार्ड में करीब 50 टन कचरा खंगाला. जिसके बाद सोने के छोटे-छोटे आभूषण मिल सके.

करीब छह घंटे का लगा वक्त
दोनों बहनों ने 50 टन कचरे के ढेर में से करीब छह घंटे की मशक्कत के बाद सोने के कुंडल और लौंग खोज निकाली। रुचि के बताया की कचरे के ढेर को देख कर लग रहा था कि हमे हमारे आभूषण नहीं मिलेंगे, लेकिन नियत साफ होती है तो सब मिल जाता है. जिसका नतीजा आज सबके सामने है.

आपके शहर से (आगरा)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Agra news, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here