OMG! गाजियाबाद की इस सोसाइटी में सब पड़ रहे थे बीमार, वाटर टैंक खोला तो उड़े होश

0
18


रिपोर्ट- विशाल झा

गाजियाबाद. यूपी के गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन (Rajnagar Extension ) स्थित मिग्सन रूफ सोसाइटी (Migsun Roof Society ) में रहने वाले लोगों में से किसी ना किसी एक व्यक्ति की तबीयत पिछले कुछ दिनों से खराब हो रही थी. ऐसे में सोसाइटी के लोगों ने जब साफ-सफाई के इरादे से सोसाइटी के वॉटर टैंक को खोल कर देखा तो सब हैरान रह गए. टंकी में पानी के साथ मरा हुआ सांप और छिपकली मिली. इतना ही नहीं पानी की टंकी में कई कीड़े भी मरे हुए मिलने से हड़कंप मचा हुआ है.

यही नहीं, टंकी में गंदगी की बात धीरे-धीरे सोसाइटी के सभी लोगों को पता चली, तो लोग इकट्ठा होकर बिल्डर के खिलाफ हंगामा करने लगे. वहीं, हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और लोगों को शांत कराया. इसके बाद सोसाइटी वालों की ओर से बिल्डर के खिलाफ नंदग्राम थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है.

मेंटेनेंस के नाम पर सिर्फ वसूली
News 18 Local से बात करते हुए सोसाइटी वालों ने बताया कि बिल्डर सोसाइटी वालों से मेंटेनेंस के नाम पर मोटी रकम तो वसूल लेता है, लेकिन साफ-सफाई की ओर कोई ध्यान नहीं देता. दरअसल इस सोसाइटी में लगभग 250 परिवार रहते हैं. अगर बात इन परिवारों के पेयजल सप्लाई की करें तो वो ग्राउंड वॉटर से की जाती है. सोसाइटी में पानी के चार टैंक मौजूद हैं. यह सारे टैंक आपस में जुड़े हुए हैं. कैमरे पर ना आने की शर्त पर वहां रह रहे एक निवासी ने बताया कि उनके छोटे बेटे के गले में कई दिनों से दर्द हो रहा है. इसके साथ उनकी पत्नी को भी पेट में दर्द है. डॉक्टर को दिखाने पर वह कहते हैं कि पानी के कारण एलर्जी हो रही है. इसके साथ उन्होंने बताया कि वह तो अचानक से पानी के टैंक को खोलकर देखा गया तो हकीकत सामने आई वरना पता नहीं कितने और दिन तक हमें यह जहरीला पानी पीना पड़ता.

सोसाइटी के लोगों की समस्याओं को लेकर News 18 की टीम ने बिल्डर से संपर्क करना चाहा, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया. हालांकि बिल्डर के अंतर्गत आने वाली सोसाइटी मेंटेनेंस डिपार्टमेंट से पूरे मामले पर बात हुई. उनका कहना है कि घटना का संज्ञान लिया गया है. आगे से सफाई व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी. आगे से किसी भी पानी के टैंक का ढक्कन खुला ना रह जाए इसके लिए सावधानी बरती जाएगी. साथ ही साथ ये भी जांच की जाएगी कि टंकी में छिपकली, मेंढक और सांप कैसे घुसे.

Tags: Ghaziabad News, Snake, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here