OMG! शाहजहांपुर में वाहन चेकिंग के दौरान मिली ऐसी चीज, कीमत जानकर पुलिस और STF का चकराया माथा

0
48


शाहजहांपुर. यूपी की शाहजहांपुर पुलिस और एसटीएफ (Shahjahanpur Police and STF) की टीम ने 13 करोड़ 20 लाख रुपये की अफीम के साथ चार अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस ने तस्करों के पास से 13 किलो 200 ग्राम अफीम और 2 गाड़ियां बरामद की हैं. बताया जा रहा है कि यह अफीम झारखंड से उत्तराखंड सप्लाई की जा रही थी. जबकि गिरफ्तार किए गए चारों तस्कर उत्तराखंड और बरेली के रहने वाले हैं.

फिलहाल शाहजहांपुर पुलिस और एसटीएफ टीम इस गैंग के सफाए के लिए गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है. वहीं, पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

जानें कैसे गिरफ्त में आए तस्‍कर
यह मामला शाहजहांपुर के थाना आरसी मिशन इलाके का है,‌ जहां एसटीएफ को सूत्रों से पता चला कि शाहजहांपुर के नेशनल हाईवे से तस्कर अफीम की तस्करी के लिए जा रहे हैं. इसी सूचना पर पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने वाहनों की चेकिंग करते हुए तस्कर अवतार, बलवीर, फासिल और खूबकरन को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तस्करों के पास से 13 किलो 200 ग्राम अफीम स्कॉर्पियो और बोलेरो गाड़ी बरामद की है.

पुलिस के मुताबिक, अवतार और बलवीर उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के किच्छा के रहने वाले हैं. जबकि फासिल और खूबकरन बरेली के बहेड़ी के रहने वाले हैं. बताया जा रहा है कि यह अफीम झारखंड से उत्तराखंड सप्लाई की जा रही थी.

आरोपी कई बार उत्तराखंड में कर चुके हैं अफीम की तस्‍करी
वहीं, पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि गिरफ्तार चारों तस्कर झारखंड से उत्तराखंड में अफीम की सप्लाई कर रहे थे. यही नहीं, आरोपी कई बार अफीम की तस्करी उत्तराखंड कर चुके हैं. फिलहाल पुलिस इस गैंग की सफाए के लिए इन आरोपियों की निशानदेही पर गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है.

शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि एसटीएफ यूपी की तरफ से अवैध मादक पदार्थों की तस्‍करी करने वाले गिरोह के खिलाफ काम किया जा रहा था. इस दौरान शाहजहांपुर पुलिस को सूचना मिली कि चार तस्‍कर दो गाड़ियों में सवार होकर उत्तराखंड जा रहे हैं. इस बीच थाना आरसी मिशन इलाके में इन गाड़ियों की तलाशी ली गई तो चारों तस्‍कर पुलिस की हत्‍थे चढ़ गए. वहीं, पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई जारी है.

आपके शहर से (शाहजहांपुर)

उत्तर प्रदेश
शाहजहांपुर
उत्तर प्रदेश
शाहजहांपुर

Tags: Opium smuggling, Shahjahanpur News, UP STF



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here