Omicron corona cases in himachal pradesh covid 19 cases incresed 10 times in himachal nodss

0
32


शिमला. स्‍नोफॉल और बदलते मौसम के चलते हिमाचल प्रदेश और खासरकर शिमला में तेजी से पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है. इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के मामलों में भी तेजी से उछाल देखा गया है. प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामले 6937 के पार पहुंच गए हैं. जो बीते सप्ताह के मुकाबले 10 गुना तेजी से बढ़े हैं. कोरोना के ताजा आंकड़ों के मुताबिक शिमला में जो कोरोना की रफ्तार थम गई थी उसमें फिर तेजी आ गई है और बीते 24 घंटों में 225 नए संक्रमित मामले सामने आए. वहीं गुरुवार दोपहर 1 बजे 52 नए मामले आ गए हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक जिला में 804 नए एक्टिव मामले हैं. जिनमें 756 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेट हुए हैं, जबकि 20 IGMC और 25 मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती हैं.

मौसम में बदलाव रहा कारण
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुरेखा चोपड़ा के मुताबिक जिले में कोरोना के मामलों में तेजी से उछाल आया है. उसका मुख्य कारण सर्दियों के मौसम में एकदम से बदलाव होना रहा. उसके चलते कोरोना मामलों में तेजी आई है. उन्होंने बताया कि भले ही कोरोना के मामलों में तेजी आई है लेकिन ज्यादा गंभीर मामले नहीं आए हैं. उन्होंने बताया कि शिमला में विभाग के पास अस्पतालों में 500 से ज्यादा बेड्स उपलब्ध हैं, जो अभी खाली पड़े हैं. इसके अलावा यदि अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ती है तो अस्पतालों में बेड्स बढ़ाए जा सकते हैं.

सतर्क रहने की जरुरत
डॉ. सुरेखा चोपड़ा न के बताया कि कोरोना मामलों में भले ही तेजी देखी गई है लेकिन इस बार पहले की तरह ज्यादा गम्भीर मामले नहीं आये हैं. पहले जहां ऑक्सीजन की समस्या वाले मामले सामने आए थे अब उस तरह के मरीज नहीं आए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों पर हमें सचेत रहने की जरुरत है ऐसे में यदि थोड़े से संक्रमण के लक्षण दिखाई देते है तो तुरंत टेस्ट करवाना चाहिए क्योंकि संक्रमण का सही पता नहीं चल पा रहा है .उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों पर हमें ज्यादा सतर्क रहने की जरुरत है कोरोना नियमों की पालना करना जरुरी है.

आपके शहर से (शिमला)

हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश

Tags: Corona, Omicron



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here