Omicron more than 200 health workers infected with corona virus in a week in rohtak pgi hrrm

0
32


रोहतक. प्रदेश में कोरोना (Corona Virus) के मामले बड़ी तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. प्रदेश का सबसे बड़ा मेडिकल संस्थान रोहतक पीजीआई (Rohtak PGI) भी इसकी चपेट में आ चुका है. पिछले एक सप्ताह में तकरीबन 200 हेल्थ केयर वर्कर कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें 70 से ज्यादा डॉक्टर (Doctors) भी शामिल हैं. पीजीआई में लगातार कोरोना की टेस्टिंग और सैंपलिंग का काम तेजी से चल रहा है और काफी संख्या में लोग जांच के लिए भी पहुंच रहे हैं.

डॉक्टरों का कहना है कि लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है. बेशक ओमिक्रॉन के लक्षण हल्के हैं, लेकिन आम नागरिक इसे हल्के में ना लें. इसका संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है और ज्यादा लोगों को संक्रमित कर रहा है. जिन लोगों ने कोविड की दूसरी डोज नहीं लगवाई है, वह जरूर लगवाएं और हेल्थ केयर वर्कर को विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

फार्मोकोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ रमेश वर्मा ने बताया कि यह वायरस काफी एक्टिव है और बड़ी जल्दी संक्रमित कर रहा है. बेशक डेल्टा वायरस की तरह ओमिक्रॉन घातक नहीं है, लेकिन यह शरीर को नुक्सान पहुंचा रहा है. उन्होंने संभावना जताई कि जनवरी के अंतिम सप्ताह तक कोरोना का पीक आ सकता है और उसके एक महीने बाद इस पर काबू पाया जा सकता है. अगर फरवरी में पीक आता है तो उसके भी एक महीने बाद यह खत्म होगा. इसलिए लोगों को एहतियात बरतते हुए कोविड नियमों की पालना करते रहना चाहिए. घर से बाहर निकलने से पहले मॉस्क का इस्तेमाल जरूर करें.

हरियाणा में फूटा कोरोना बम

हरियाणा में बुधवार को गुरुग्राम जिले में कोरोना के 2,704 नए मामले मिले, जबकि फरीदाबाद (1,037), करनाल (372), सोनीपत (252), पंचकुला (734), अंबाला (444), रोहतक (133), हिसार (154), पानीपत (223), यमुनानगर (112) और झज्जर (141) जिलों में भी कोविड मामलों में बढ़त दर्ज की गई. बुलेटिन के अनुसार राज्य में वायरस के ओमिक्रॉन प्रकार से संक्रमण के सात नए मामले दर्ज किए गए है. राज्य में ओमिक्रॉन से संक्रमित होने वालों की संख्या 169 हो गई हैं, जिनमें से 10 का इलाज चल रहा है, जबकि बाकी को छुट्टी दे दी गई है.

आपके शहर से (रोहतक)

Tags: Corona Virus, Omicron



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here