OP Chautala said Khattar government scared of defeat shying away from holding Ellenabad by-election hrrm – हरियाणा: ओपी चौटाला का बयान

0
21


पलवल. इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला बुधवार को पलवल में कार्यकर्ता मिलन समारोह में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने विरोधी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ऐलनाबाद उपचुनाव (Ellenabad by-election) में हार से डरी हुई है, इसलिये उपचुनाव कराने से कतरा रही है. जब भी ऐलनाबाद उपचुनाव होगा तो वहां निश्चित तौर पर इनेलो की जीत होगी. चौटाला ने दावा किया कि प्रदेश में आने वाली सरकार इनेलो पार्टी की ही होगी. क्योंकि जनता मौजूदा सरकार से दुखी है और कांग्रेस के शासन को पहले ही देख चुकी है.

जेल से बाहर आने के बाद इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला पहले किसानों के धरने पर पहुंचे और किसान आंदोलन के जरिये पार्टी के खोये हुए जनाधार को एक बार फिर से पाने की कोशिश की थी. अब वे हरियाणा के हर जिले में जाकर कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग कर रहे हैं. चौटाला अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित कर यह समझाने का प्रयास कर रहे हैं कि जो भी उनके पुराने साथी दूसरे दलों में चले गए वो वहां जाकर पछता रहे हैं. उन्हें फिर से इनलो पार्टी के साथ जोड़ा जाए ताकि संगठन को मजबूत किया जा सके.

चौटाला ने कहा कि इनेलो एक ऐसा संगठन है जो सभी धर्म और 36 बिरादरी के लोगों से बना है. मौजूदा सत्ताधारी पार्टी ने समाज को बांटने का काम किया है. लंबे समय से किसान धरना दे रहे हैं, लेकिन भाजपा सरकार किसानों की सुध नहीं ले रही. किसान आंदोलन को 36 बिरादरी के लोग समर्थन कर रहे हैं. किसान आंदोलन ने सरकार की नींद उड़ा रखी है. इससे यह साबित होता है कि आने वाले समय में प्रदेश में इनेलो की सरकार बनेगी.

चौटाला ने कहा कि जब प्रदेश में इनेलो की सरकार होगी तो वो 36 बिरादरी के लोगों को पढ़ाई के आधार पर नौकरी देने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में बेरोजगजारी व महंगाई की समस्या लगातार बढ़ रही है. जिससे आम आदमी का जीना मुश्किल हो रहा है. प्रदेश में जब इनेलो की सरकार थी तो प्रदेश के खजाने में 2000 करोड़ रुपये थे. लेकिन कांग्रेस सरकार और भाजपा सरकार आने के बाद आज प्रदेश पर उल्टा ढाई लाख करोड़ रुपयों का कर्जा है. इससे यह साबित होता है की सरकार में बैठे लोगों को सरकार चलाने का अनुभव नहीं है.

प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज़ नहीं
उन्होंने कहा कि सीएम द्वारा लोगों की समस्याओं का समाधान करने के शुरू की गई सीएम विंडो आज फेल हो चुकी है. हमारी सरकार लोगों की समस्या सुनने के लिये लोगों के पास सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से आती थी और मौके पर ही समस्याओं का समाधान किया जाता था. अनुभव के आधार पर बिना मांग के भी विकास कार्य किये जाते थे. हमारी सरकार ने ही खिलाड़ियों का मान सम्मान बढ़ाने का काम किया था. आज प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं रह गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here