Orleans Masters: सायना नेहवाल और श्रीकांत ने किया टूर्नामेंट का विजयी आगाज

0
143


विश्व में 20वें नंबर की साइना का पिछले दो वर्षों में पहला सेमीफाइनल होगा (फोटो क्रेडिट: सायना नेहवाल ट्विटर)

सायना नेहवाल (Saina Nehwal) ने चोट के कारण पिछले हफ्ते ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप के शुरुआती दौर में हटने का फैसला किया था.

पेरिस. लंदन ओलिंपिक की ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट सायना नेहवाल ने बुधवार को यहां महिला एकल के शुरुआती दौर में आयरलैंड की रशेल डाराग को सीधे गेमों में पराजित कर ओरलियांस मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने अभियान का विजयी आगाज किया. चौथी वरीयता प्राप्त यह भारतीय खिलाड़ी अपने चौथे ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने की मुहिम के तहत रैंकिंग प्वाइंट हासिल करने के लिए बेताब है, उन्होंने महज 21 मिनट में रशेल को 21-9, 21-5 से शिकस्त दी. अब उनका सामना फ्रांस की मैरी बैटोमीन से होगा.

सायना ने चोट के कारण पिछले हफ्ते ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप के शुरुआती दौर में हटने का फैसला किया था. शीर्ष भारतीय पुरुष खिलाड़ी और नंबर एक वरीयता प्राप्त किदाम्बी श्रीकांत ने हमवतन अजय जयराम को 25 मिनट में 21-15, 21-10 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया. पहले दौर में श्रीकांत को बाई मिली थी, जबकि अजय ने साथी भारतीय आलाप मिश्रा को 19-21, 23-21, 21-16 से पराजित किया था.

प्रवण और सिक्‍की की जोड़ी भी आगे बढ़ी
प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी ने ऑस्ट्रिया के डोमिनिक स्टिपसिट्स और सेरेना यू यियोंग को 21-7, 21-18, से मात दी. अब भारतीय जोड़ी का सामना डेनमार्क के निकलास नोहर और अमाली मागेलंड की जोड़ी से होगा. महिला एकल क्वालीफिकेशन से मुख्य ड्रॉ में पहुंची इरा शर्मा ने फ्रांस की लियोनिस हुएत को 12-21, 21-14, 21-17 से हराया और अब उनकी भिड़ंत बुल्गारिया की मारिया मितसोवा से होगी.ये भी पढ़ें : 

Ind vs Eng: रोहित शर्मा ने कोरोना टेस्ट के दौरान ऋषभ पंत को किया अश्‍लील इशारा, Video वायरल

मंदिरों की दुर्दशा देखकर दुखी वीरेंद्र सहवाग, भक्‍तों को जिम्‍मेदारी देने की उठाई मांग

मंगलवार को भारत के किरण जॉर्ज ने नीदरलैंड के मार्क कालजोऊ को शुरुआती दौर में 13-21, 21-18, 22-20 से हराकर उलटफेर किया जो पिछले हफ्ते ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे. मिथुन मंजूनाथ ने फ्रांस के लुकासा क्लेयरबोट को 21-14, 21-10 से हराया, जबकि शुभंकर डे शुरुआती दौर में डेनमार्क के दितलेव जेगर होम से 17-21, 13-21 से हार गए.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here