Pakistani woman meena kumari was living in jaipur by the name parveen bano intelligence on alert

0
32


जयपुर. पाकिस्तान (Pakistani Resident) की पहचान छिपाकर जयपुर में रहने का मामला सामने आया है. सालों पहने अपने माता पिता के साथ आई महिला ने जयपुर में ही एक मुस्लिम व्यक्ति के शादी करीब 15 साल पहले रचा ली. इसके बाद फर्जी दस्तावेज (Fake documents) बनाकर नाम बदल लिया और शहर के परकोटे में पति के साथ रहने लगी. हाल ही में इंटेलिजेंस विंग (intelligence wing) ने शहर में रहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों की पड़ताल की तब खुलासा हुआ.

इस संबंध में सीआईडी (आईबी) के एसपी शांतनु सिंह ने जयपुर के नार्थ जिले में रामगंज थाने में केस दर्ज करवाया है. जिसकी जांच सब इंस्पेक्टर बनेसिंह धाकड़ को सौंपी गई है. वे ये भी जांच करेंगे कि परवीन बानो के नाम से राशन कार्ड, आधार कार्ड व अन्य सभी दस्तावेज फर्जी तरीके से कैसे तैयार हुए.

मोहम्मद कुरैशी से शादी कर मीना बनी परवीन
पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि करीब 38 वर्षीय महिला का असली नाम मीना कुमारी है. वह पाकिस्तान से 1985 में अपने माता पिता और भाई बहनों के साथ वीजा पर भारत आई थी. यहां माता-पिता के साथ जयपुर में रहने लगी. परिजन लॉन्ग टर्म वीजा बनाकर रहते रहे. बालिग होने पर मीना का भी वीजा पासपोर्ट बन गया. इस दौरान मीना की जयपुर में मोहम्मद कुरैशी से जान पहचान हुई. मीना ने मोहम्मद कुरैशी से शादी कर ली.

गहलोत के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा इंजीनियर से बोले- सड़क कैटरीना कैफ के गालों जैसी बननी चाहिए

राजस्थान में 684 पाकिस्तानी नागरिक लापता
दरअसल, पाकिस्तान और अन्य देशों से धार्मिक वीजा, टूरिस्ट वीजा व अन्य तरीकों से कई लोग भारत में आ रहे है. यहां इन्हें वीजा में बताए गए स्थान पर रहना होता है. लेकिन काफी लोग अपनी जगह बदल लेते हैं. इनमें ज्यादातर अपनी पहचान बदलकर रहे है. कुछ महीने पहले ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर बताया कि राजस्थान में 684 पाकिस्तानी नागरिक लापता है. दरअसल वे कहां है, इसकी कोई जानकारी नहीं है.

अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई करें
गृह मंत्रालय ने ऐसे मिसिंग हुए विदेशी नागरिकों को देश में सुरक्षा की दृष्टि से खतरनाक माना. इसके लिए राज्य सरकारों को अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. तब राजस्थान में गायब हुए 684 पाक नागरिकों की तलाश में जिलों की पुलिस और आईबी जुट गई. इसी में एक केस मीना कुमारी का भी सामने आया.

आपके शहर से (जयपुर)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Intelligence Input, Jaipur news, Jaipur police, Pakistani National, Rajasthan news in hindi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here