Passenger train news 12307 12308 howrah jodhpur and 22308 bikaner howrah express train route change know new passage nodmk3

0
37


इलाहाबाद. उत्‍तर प्रदेश में रोजाना हजारों की तादाद में लोग ट्रेन से यात्रा करते हैं. ऐसे में यदि उनके रूट से चलने वाली ट्रेनों का मार्ग बदल दिया जाए तो उन्‍हें बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. लेकिन, यदि यात्रियों को पहले से ट्रेन का मार्ग परिवर्तित होने का पता चल जाए तो वे पहले से ही वैकल्पिक व्‍यवस्‍था कर लेते हैं. आज हम आपको ऐसी ही 2 जोड़ी एक्‍सप्रेस पैसेंजर ट्रेनों (2 Pair Express Train) के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिनका मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है. भारतीय रेल (Indian Railway Latest News) ने जोधपुर-हावड़ा, हावड़ा-जोधपुर और बीकानेर-हावड़ा एक्‍सप्रेस ट्रेनों का रूट बदल दिया है. दरअसल, नैनी रेलवे स्‍टेशन के पास तीसरी रेल लाइन बिछाने का काम चल रहा है. इसके अलावा नॉनइंटरलॉकिंग भी है. इसे देखते इन दो जोड़ी एक्‍सप्रेस ट्रेनों का मार्ग बदला गया है.

जोधपुर-हावड़ा और बीकानेर-हावड़ा एक्‍सप्रेस ट्रेनों को प्रयागराज, फतेहपुर, कानपुर सेंट्रल, इटावा, टूंडला और आगरा फोर्ट स्टेशन के बजाय दूसरे मार्ग से चलाया जाएगा. भारतीय रेल ने प्रयागराज के पास नैनी स्टेशन पर तीसरी रेल लाइन बिछने  के साथ ही नॉन इंटरलॉकिंग के मद्देनजर इन ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया है. ऐसे में इन ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे इन ट्रेनों से यात्रा करने से पहले यह चेक कर लें क‍ि ये दोनों ट्रेनें आपके स्‍टेशन से गुजरेंगी या नहीं. परेशानी से बचने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट या फिर रेलवे हेल्‍पलाइन पर फोन कर इसके बारे में जानकारी ले सकते हैं.

जानकारी के अनुसार, ट्रेन संख्‍या 12307 हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस 15 जनवरी को प्रयागराज, टूंडला, आगरा फोर्ट के बदले प्रयागराज छिवकी, मानिकपुर, झांसी, आगरा कैंट और अछनेरा होकर चलेगी. इसका रूट फिलहाल के लिए बदल दिया गया है. इसके साथ ही ट्रेन संख्‍या 12308 जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस का परिचालन 12 से 15 जनवरी तक अछनेरा, आगरा फोर्ट, टूंडला और प्रयागराज के बदले अछनेरा, आगरा कैंट, झांसी, मानिकपुर और प्रयागराज छिवकी से किया जाएगा.

UP Election: मिस बिकनी इंडिया रह चुकीं अर्चना गौतम को कांग्रेस से टिकट, HOT PHOTOS देख कह उठेंगे उफ्फ!

भारतीय रेल ने नैनी रेलवे स्‍टेशन पर नई रेल लाइन काम चलने के कारण एक और ट्रेन के रूट में बदलाव किया है. ट्रेन संख्‍या 22308 बीकानेर-हावड़ा एक्सप्रेस का परिचालन 12 से 15 जनवरी तक अछनेरा, आगरा फोर्ट, टूंडला और प्रयागराज के बजाय अछनेरा, आगरा कैंट, झांसी, मानिकपुर और प्रयागराज छिवकी रूट से होगा.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Indian Railway news, Irctc



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here