Patna rjd president lalu prasad yadav said bjp comes to power every time by inciting riots nodmk8 – Bihar: लालू यादव का BJP पर ‘प्रहार’, कहा

0
21


नई दिल्ली. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) ने वर्चुअल माध्यम से जुड़ कर सबको संबोधित किया. उन्होंने बीजेपी (BJP) पर जमकर निशाना साधा और कहा कि वो राम और रहीम को मानने वालों के बीच नफरत पैदा करती है. उनको इसका स्वाद मिल गया है. वो दंगे (Riot) भड़का कर हर बार सत्ता में आते हैं. लेकिन इसका अंत होना जरूरी है. देश की जनता बीजेपी के इस षडयंत्र को समझती है.

लालू ने कहा कि कांग्रेस और अन्य पार्टियां साथ आने में नाकाम रही हैं. सबको एकजुट करने का कई बार प्रयास किया गया, लेकिन किसी न किसी कारण से इसमें विफल रहे, इसलिए बीजेपी का देश पर शासन हो जाता है. यदि विपक्षी दल साथ आ जाएं, तो बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंकेंगे.

आरजेडी अध्यक्ष ने अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि अन्‍याय के खिलाफ सत्‍याग्रह जरूरी है. पटना के गांधी मैदान से जेपी ने आंदोलन किया था, कुछ लोग जेल जाने से डरते हैं, मुकदमा होने से डरते हैं. इन सब चीजों से डरने की जरुरत नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग डरते हैं कि उन पर 107 की कार्रवाई न हो. ऐसी चीजों से डरने की जरुरत नहीं है. गलत के खिलाफ आवाज उठाओ. दबे-कुचले लोगों के साथ खड़े होकर आंदोलन करो. जेल भरो. जब जेल भरने लगता है तो सरकार गिर जाती है, चाहे किसी की भी सरकार हो.

जातिगत जनगणना के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि यह कोई साधारण मांग नहीं है. जातीय जनगणना नहीं होने से समाज के अंतिम पायदान पर बैठा व्‍यक्ति पीछे छूटते जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here