Pilibhit: पीलीभीत जिला अस्पताल का नहीं बदल रहा हाल, इलाज के लिए भटक रहे मरीज

0
59


रिपोर्ट- सृजित अवस्थी

पीलीभीत. यूपी के पीलीभीत के जिला अस्पताल का हाल लंबे अरसे से बदहाल ही चला आ रहा है. आए दिन यहां से लापरवाही की खबरें सामने आती रहती हैं. यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पीलीभीत दौरे पर आ रहे हैं,जिसको लेकर जिलेभर में हलचल मची है. हालांकि जिला अस्पताल के कर्मचारियों पर इसका कोई खास असर देखने को नहीं मिल रहा है. पूरे अस्पताल में रंगरोगन और साफ-सफाई का काम तो हुआ, लेकिन मरीजों को इलाज के लिए भटकना ही पड़ रहा है.

हालांकि डॉक्टर तो जरूर कक्षों में बैठे दिखे, लेकिन अन्य स्टाफ नदारत दिखा. कई मरीजों को उनके तीमारदार खुद स्ट्रेचरों पर ले जाते दिखाई दिए. लिहाजा डिप्टी सीएम के दौरे से शहरवासियों को जिले की स्वास्थय सेवाएं सुधरने की उम्मीद है, लेकिन सुधार होगा या नहीं ये तो समय पर ही पता चलेगा.

तीमारदार के कंधे पर अस्पताल की व्यवस्थाएं
पीलीभीत के ही रहने वाले संजय कुमार का बाइक एक्सीडेंट हो गया. उनके परिजन उन्हें फौरन जिला अस्पताल ले कर पहुंचे. इमरजेंसी कक्ष में मौजूद डॉक्टरों ने एक्स-रे लिखा, लेकिन वॉर्ड ब्‍वॉय और व्हीलचेयर के अभाव में परिजनों को ही कंध के सहारे एक्स-रे रूम तक ले जाना पड़ा.

ओटी में पुट्टी का काम इसलिए ऑपरेशन बंद
शहर से सटे बनकटी गांव की वीरवती ने बताया कि वे कई दिनों से जिला अस्पताल के चक्कर लगा रही हैं. उनके बेटे को पथरी की समस्या है जिसका ऑपरेशन होना है, लेकिन कई दिनों से लगातार चक्कर लगाने के बावजूद भी ऑपरेशन नहीं हो पाया. डिप्टी सीएम के दौरे के चलते ओटी में पुट्टी का काम तो चल रहा है ऐसे में ऑपरेशन नहीं हो सकता.

आइसोलेशन वॉर्ड बना जरनल
जिला अस्पताल में विभिन्न संक्रमण बीमारी (मंकीपॉक्स, टोमैटो फ्लू आदि) के लिए आइसोलेशन वॉर्ड बनाया गया है, लेकिन केस नहीं होने के कारण आइसोलेशन वॉर्ड में सामान्य मरीजों को शिफ्ट कर दिया गया है.अब ऐसे में अगर कोई संक्रमित या संदिग्ध मिलता है. तो उसे कहां रखा जाएगा ये उस समय तय होगा.

सीएमओ को कुछ पता ही नहीं
पूरे मामले पर जिले के सीएमओ डॉ.आलोक कुमार ने बताया कि समय-समय पर निरीक्षण कर सुविधाओं का जायजा लिया जाता है. हालांकि लापरवाही की कोई शिकायत मुझ तक नहीं आई है, लेकिन फिर भी जिला अस्पताल के सीएमएस से मामले पर पूरी जानकारी लेकर सुधार कराया जाएगा.

Tags: District Hospital, Pilibhit news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here