Pilibhit: पीलीभीत प्रशासन अनोखे अंदाज में मनाएगा ‘अमृत महोत्सव’, आपके पास भी सुनहरा मौका

0
51


रिपोर्ट- सृजित अवस्थी

पीलीभीत. आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर मनाए जा रहे अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) को लेकर देशभर में एक अलग ही उत्साह बना हुआ है. इसी महोत्सव के तहत प्रदेशभर में भी हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. वहीं, यूपी के सभी निजी और सरकारी संस्थान अपने-अपने स्तरों पर विशेष कार्यक्रमों का भी आयोजन कर रहे हैं. ऐसे में पीलीभीत प्रशासन ने भी आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. आजादी के अमृत महोत्सव पर जिला प्रशासन की ओर से कई प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं, जिसमें सबसे विशेष है मैराथन साइकिल रेस और क्विज कॉन्टेस्ट. तो चलिए आपको भी बताते हैं कि कैसे आप भी इन प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर सकते हैं.

पीलीभीत प्रशासन ने अलग-अलग प्रतियोगिताओं के लिए व्हाट्सएप नंबर जारी किए हैं. प्रतिभाग करने के इच्छुक लोग व्हाट्सएप नंबरों के जरिए अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. जबकि साइकिल रेस के लिए आपको 7303166368 पर व्हाट्सएप करना होगा.

तिरंगा बाइक रैली के लिए नियम
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत पीलीभीत में तिरंगा बाइक रैली भी निकाली जाएगी. बाइक रैली में शामिल होने के लिए प्रतिभागियों के पास हेलमेट और ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है. बाइक रैली में प्रतिभाग करने के इच्छुक लोग 8299574192 पर संपर्क कर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

युवाओं में दिख रहा उत्साह
कार्यक्रमों पर जानकारी देते हुए पीलीभीत के जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया कि देश अपना 75वां आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है.ऐसे में सभी लोग उत्साह से इस में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. इसी के चलते अलग-अलग कार्यक्रम भी आयोजित किए गए हैं.

Tags: Azadi Ka Amrit Mahotsav, Pilibhit news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here