Pilibhit Gandhi Stadium: ओलंपिक मेडलिस्ट सिमरनजीत के शहर में स्टेडियम बना तालाब, प्रैक्टिस को तरसे खिलाड़ी 

0
33


रिपोर्ट :सृजित अवस्थी.

पीलीभीत: भारतीय हॉकी टीम के स्टार खिलाड़ी सिमरनजीत सिंह ने टोक्यो ओलंपिक्स 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन कर पीलीभीत का नाम देशभर में रोशन किया था, मगर उनके शहर का आलम यह है कि खिलाड़ियों को बरसात भर खेलने के लिए मैदान मिलना मुश्किल हो जाता है. दरअसल, शहर के सुनगढ़ी इलाके में बने एक मात्र गांधी स्टेडियम में पहली बरसात से ही जलभराव हो जाता है. आसपास बने मकानों के निर्माण और तत्कालीन अधिकारियों की लापरवाही के चलते पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं बन पाई है. ऐसे में स्टेडियम का मैदान तालाब बन जाता है.

जिला क्रीडा अधिकारी राजकुमार ने बताया कि यह स्थिति कई सालों से ऐसी ही बनी हुई है. उन्होंने कई बार उच्चाधिकारियों से सम्पर्क किया, साथ ही नगर पालिका से भी सम्पर्क किया. लेकिन समाधान के नाम पर पिछले सालों में केवल सर्वे व एस्टीमेट बनाने तक सीमित रह गई है.

एथलीट होते हैं सबसे ज्यादा प्रभावित
स्टेडियम में जलभराव के बाद सबसे ज्यादा एथलेटिक्स के खिलाड़ियों की प्रैक्टिस प्रभावित होती है. गांधी स्टेडियम की कोच ने न्यूज 18 लोकल से बातचीत में बताया कि स्टेडियम में तकरीबन 45 खिलाड़ी प्रैक्टिस करने आते हैं. बारिश के बाद से खिलाड़ी 400 मीटर दौड़ का अभ्यास नहीं कर पा रहे हैं. जब तक पानी नहीं निकलता तब तक हालात ऐसे ही बने रहेंगे. हालांकि, खिलाड़ियों को फिलहाल अलग तरीके से प्रैक्टिस कराई जा रही है.

इस साल नहीं हो सकता समाधान
जिला क्रीडा अधिकारी राजकुमार ने बताया कि नगरपालिका ने 2021 में एस्टीमेट बनाया था. पूरे काम में लगभग 09 लाख रुपए का खर्च होना था. लेकिन मंजूरी नहीं मिलने की वजह से योजना पर अमल नहीं हो सका. अब उन्होंने कार्यदायी संस्था के माध्यम से एस्टीमेट बनाने की प्रक्रिया शूर करि दिया है. जल्द ही वे रिपोर्ट खेल निदेशालय को भेजेंगे. अगर मंजूरी मिलती है तब भी कार्य अगले साल तक ही शुरू हो पाएगा. ऐसे में इस साल खिलाड़ियों को निराशा का ही सामना करना पड़ेगा.

Tags: Pilibhit news, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here