Pilibhit News: मंडी में बंदरों के आतंक से निपटने का अनूठा जुगाड़, आढ़तियों ने किया ये काम

0
22


रिपोर्ट- सृजित अवस्थी

पीलीभीत. उत्तर प्रदेश का पीलीभीत जिला वैसे तो अपने वन्यजीवों के चलते अक्सर सुर्खियों में रहता है. हालांकि इस बार मामला जंगल का नहीं बल्कि शहर में स्थित मंडी समिति परिसर के सामने का है. यह मामला आजकल काफी चर्चा में चल रहा है. आइए जानें पूरी कहानी?

दरअसल मंडी में धान खरीद के दौरान बंदरों की अधिक संख्या के चलते आढ़ती और किसानों को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही बंदर कई बार किसानों पर हमलावर भी हो जाते हैं. अब इससे निपटने के लिए मंडी के आढ़तियों और कर्मचारियों ने एक अनूठा जुगाड़ निकाला है. उन्होंने मंडी में लंगूरी बंदर का पोस्टर लगा दिया है. उनका दावा है कि लंगूरों के पोस्टर को देखकर बंदर घबराकर भाग जाएंगे. पोस्टर लगाने के बाद बंदरों के आतंक से निजात मिलेगी या नहीं यह तो कहना मुश्किल है, लेकिन यह पोस्टर लोगों के बीच चर्चा का विषय जरूर बना हुआ है.

चुनाव में भी लगी थी लंगूरों की ड्यूटी
गौरतलब है कि इसी साल हुए उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के दौरान मंडी समिति में ईवीएम रखने के लिए स्ट्रांग रूम बनाए गए थे. बंदरों के आतंक के चलते स्ट्रांग रूम पर तैनात कर्मचारियों को खासी समस्याओं से जूझना पड़ता था. इस से निजात पाने के लिए मंडी समिति में एक लंगूर को तैनात किया गया था. हालांकि बाद में लंगूरी बंदर की जंजीरों से बंधी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसके बाद लंगूर को हटा दिया गया था.

जानिए मंडी सचिव का क्या कहना है?
पूरे मामले पर जब मंडी सचिव अशोक कुमार से जानकारी ली गई, तो उन्होंने बताया कि लंगूर बंदर का पोस्टर लगाने का कोई मामला संज्ञान में नहीं है. संभव है कि आढ़तियों ने बंदरों से बचने के लिए कुछ उपाय अपनाया होगा.

Tags: Monkeys problem, Pilibhit news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here