PM मोदी पर हमलावर हुई कांग्रेस बोली-हिमाचल को अपना दूसरा घर बताकर ठगा

0
5


हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप राठौर.

Congress Attack on PM Modi: राठौर ने कहा कि जब यूपीए की सरकार थी तब हिमाचल को हर मदद दी गई. एनडीए की सरकार में हिमाचल की अनदेखी हो रही है.

शिमला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narender Modi) 3 अक्टूबर को अटल रोहतांग टनल (Rohtang Tunnel) का उद्घाटन करने एक दिवसीय दौरे पर हिमाचल आ रहे हैं. प्रधानमंत्री के हिमाचल दौरे से ठीक पहले कांग्रेस (Congress) हमलावर हो गई है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने हिमाचल (Himachal Pradesh) के साथ खोखले वायदे किये है. हिमाचल को अपना दूसरा घर बताकर ठगा है. कांग्रेस अध्यक्ष ने हिमाचल के लिए बढ़े आर्थिक पैकेज की मांग की है.

क्या बोले कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि प्रधानमंत्री हिमाचल आ रहे हैं उनका स्वागत है. कांग्रेस के प्रधानमंत्री से कुछ प्रश्न है कि विधानसभा चुनाव के समय जो वायदे किये उनका क्या हुआ?प्रधानमंत्री ने कहा था कि हवाई चप्पल वाले भी हवाई जहाज में सफर करेंगे. हवाई चप्पल तो दूर हवाई जहाज ही बंद हो गए. प्रधानमंत्री ने बागबानों से कई वायदे किये थे कि बाहर से सेब के आयात शुल्क को बढ़ाने की बात कही थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. उन्होंने जनता को झूठ बोलकर भर्मित किया. औद्योगिक पैकेज ओर राष्ट्रीय राजमार्ग देने के सभी वायदे खोखले साबित हुये हैं.

यूपीए सरकार ने की मददराठौर ने कहा कि जब यूपीए की सरकार थी तब हिमाचल को हर मदद दी गई. एनडीए की सरकार में हिमाचल की अनदेखी हो रही है. प्रधानमंत्री ने 20 लाख करोड़ की आर्थिक पैकेज की घोषणा की इसमे आर्थिक पेकेज में हिमाचल की हिस्सेदारी बताये. कुलदीप राठौर ने कहा कि अटल टनल के निर्माण में बीजेपी की क्या योगदान है, यह बताएं? रोहतांग टनल का सपना इंदिरा गांधी ने देखा था. इसका शिलान्यास सोनिया गांधी ने साल 2010 में किया. प्रधानमंत्री को अपने संबोधन में कांग्रेस का आभार जताना चाहिए. मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री के समक्ष पैकेज की मांग करें.

ये भी पढ़े  शादी से लौट रहे लोगों की कार दुर्घटनाग्रस्त, 2 की मौत

हाथरस पर भी बोले राठौर

कुलदीप राठौर ने हाथरस में हुई घटना को शर्मसार करने वाली बताया. युवती के परिवार के लोगों को समशान घाट में नहीं पहुचने दिया. उन्होंने कहा कि यूपी में तथाकथित धर्म के जो ठेकेदार हैं, उन्हें यह भी मालूम नहीं था कि हिन्दू धर्म मे सूर्यास्त के बाद अंतिम संस्कार नहीं किया जाता है. उन्होने कहा कि यूपी में कानून-व्यवस्था का जनाजा निकल गया है. इस वजह से आपराधिक घटनाएं बढ़ रही है. योगी सरकार इनसे निपटने में असफल साबित हो रही है. ऐसे में वहाँ राष्ट्रपति शासन लगाना चाहिए.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here