PM Modi Security Breach: आखिरकार पंजाब CM चन्‍नी ने जताया खेद, PM मोदी से बोले- आप सलामत रहो कयामत तक…

0
20


नई दिल्‍ली.  मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड -19 की समीक्षा बैठक के दौरान पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi)  ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से सुरक्षा चूक मामले में खेद जताया. उन्‍होंने मोदी के लंबे जीवन की शुभकामनाएं प्रकट कीं. चन्नी ने कहा, ‘हम आपका सम्मान करते हैं. आप पंजाब आए और उस यात्रा के दौरान जो हुआ उसके लिए हमें खेद है. मैं केवल आपके लिए एक दोहा सुनाना चाहता हूं, ‘तुम सलामत रहो कयामत तक, और खुदा करे की कयामत न हो.’

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने सीधे तौर पर सुरक्षा में चूक का जिक्र नहीं किया. उन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने फिरोजपुर के पास विरोध कर रहे किसानों द्वारा सड़क जाम किए जाने की बात भी नहीं कही. गौरतलब है कि प्रधान मंत्री मोदी 42,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को समर्पित करने के लिए पंजाब में थे और बठिंडा पहुंचे, जहां से वह हेलीकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाने वाले थे. बारिश और खराब दृश्यता के कारण प्रधानमंत्री ने करीब 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया था. जब मौसम में सुधार नहीं हुआ तो निर्णय लिया गया कि प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाएंगे, जिसमें दो घंटे से अधिक समय लगता. हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर जब प्रधानमंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा तो यह पाया गया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया था. प्रधानमंत्री 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसे रहे थे. यह प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एक बड़ी चूक थी.

ये भी पढ़ें :  क्या कोरोना का पीक खत्म हो गया! अस्पताल में भर्ती मरीजों की कम संख्या क्या कहती है, जानें

ये भी पढ़ें :   राकेश टिकैत के घर पहुंचे संजय राउत का ढोल-नगाड़ों से स्‍वागत, बंद कमरे में घंटों बात, जानें फिर क्‍या बोले शिवसेना नेता

हालांकि इससे पहले एक टीवी न्यूज चैनल से बातचीत में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हवाई मार्ग से यात्रा करने वाले थे लेकिन बारिश की वजह से प्लान में बदलाव किया गया था. इसके बाद पीएम मोदी का काफिला सड़क मार्ग से भटिंडा से फिरोजपुर की ओर निकला. लेकिन इस बारे में पहले से कोई जानकारी नहीं थी. मैंने सुबह 3 बजे तक किसानों से सभी मार्गों पर जारी प्रदर्शन को खत्म करने को कहा था. बुधवार सुबह तक सभी रोड खुलवा लिए गए थे. उस समय तक सड़क मार्ग से पीएम का काफिला निकलने की कोई योजना नहीं थी. अगर हमें इस बारे में पहले से जानकारी दी जाती तो हम बेहतर इंतजाम करते.

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि जिस सड़क से पीएम मोदी की गाड़ियां गुजर रही था. वहां पर किसी व्यक्ति ने गाड़ी खड़ी कर दी थी. इस वजह से प्रधानमंत्री का काफिला रोक दिया गया. ऐसा होना स्वाभाविक था, इसमें सुरक्षा में चूक का कोई मामला नहीं है.

Tags: PM Modi, Punjab CM Charanjit Singh Channi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here