Pm narendra modu honored 14 year old tanish who made 9 mobile apps in lockdown hrrm

0
231


सिरसा. प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार समारोह का सोमवार को आयोजन किया गया. देशभर के चुनिंदा ऐसे बच्चे को सम्मानित किया जिन्होंने किसी भी क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया हो. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ऑनलाइन बच्चों को सम्मानित किया. बच्चों को सर्टिफिकेट व एक लाख रुपये की पुरस्कार राशि (Award Money) दी गई. सिरसा के कस्बा डबवाली का बच्चा तनिश भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सम्मानित हुआ.

सम्मान समारोह बरनाला रोड स्थित लघु सचिवालय में आयोजित हुआ. कार्यक्रम में उपायुक्त अनीश यादव सहित सम्मान पाने वाला बच्चा व उसका परिवार शामिल हुआ. उपायुक्त अनीश यादव ने ऑनलाइन प्राप्त हुआ सर्टिफिकेट बच्चे को मोबाइल के माध्यम से सौंपा और एक लाख रुपये की पुरस्कार राशि भी ऑनलाइन खाते में ट्रांसफर की गई.

सम्मानित हुए बच्चे तनिश ने मीडिया को बताया कि उसकी इच्छा थी कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुखातिब हो. आज उसकी बातचीत नहीं हुई लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से उसे सम्मानित किया गया है. यह गर्व की बात है. उसने बताया कि एक 9 ऐप बनाए हैं. पहले लॉकडाउन से लोगों की समस्याओं को देखते हुए उसने अलग-अलग ऐप बनाए. उसका पशुमॉल ऐप देशभर के करीब 15 हजार किसान इस्तेमाल कर रहे हैं.

लॉकडाउन में पशु मंडियां बंद थीं और व्यापारी पशु नहीं बेच पा रहे थे. इसी को देखते हुए उसने ऐप बनाए. उन्होंने बच्चों से अपील की है कि वे मोबाइल का कम से कम इस्तेमाल करे और अच्छे कामों के लिए मोबाइल चलाएं. वहीं उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार देशभर के चुनिंदा बच्चों को मिलता है. सिरसा के लिए गर्व की बात है कि यहां का बच्चा तनिश भी उत्कृष्ट कार्य करने के लिए इस सम्मान से नवाजा गया है. बच्चे तनिश के पिता ने मीडिया को बताया कि उनके लिए यह गर्व की बात है कि उनका बेटा आज सम्मानित हुआ है. उसने अलग-अलग उद्देश्यों को लेकर 9 तरह के ऐप बनाए हैं.

आपके शहर से (सिरसा)

Tags: Haryana news, Pm narendra modi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here