Poster of mukhiya candidate giving free bike is getting viral in bihar panchayat elections 2021 bruk

0
24


पटना. बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Elections) के पहले चरण का मतदान 24 सितंबर को होना है. लेकिन, उसके पहले ही चुनाव से जुड़े अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं. कहीं चुनाव जीतने से पूर्व ही प्रत्यशी के मुखिया बनने की खबर आ रही है तो कहीं चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशी अजीबोगरीब दावे कर रहें हैं. मतदाताओं को रिझाने के लिए एक ऐसा ही पोस्टर इन दिनों सोशल मीडिया(Social Media) पर खूब वायरल हो रहा है. दरअसल इस पोस्टर में चुनाव जीतने के लिए उम्मीदवार फ्री में बाइक (Free Bike) देने से लेकर पूरे गांव को सरकारी नौकरी देने का दावा कर रहा है.

घोषणा पत्र वाले पोस्टर में किये गए अविश्वसनीय दावे
आजकल सोशल मीडिया पर अविश्वसनीय दावों वाला एक पोस्टर वायरल है. इस पोस्टर को मकसूदा पंचायत का बताया जा रहा है. इसमे एक उम्मीदवार द्वारा दावा किया जा रहा  है कि अगर वह मुखिया बन जायेगा तो पूरे गांव के लोगों को सरकारी नौकरी देगा, साथ ही सिंगल युवाओं को फ्री में बाइक और रोजाना खर्चे के लिए 5000 रुपये भी दिए जाएंगे. वहीं लड़कियों के लिए फ्री ब्यूटी पार्लर और सिलाई मशीन की व्यवस्था भी की जाएगी.

गांव में हवाई अड्डा बनाने का भी दावा
मुखिया प्रत्याशी के नाम पर वायरल किये गए इस पोस्टर में यह भी दावा किया गया कि चुनाव जीतने पर गांवों में हवाई अड्डा बनाया जाएगा. साथ ही सड़कों और खेतों में टाइल्स लगाकर शहरीकरण का काम किया जाएगा. पोस्टर बनाने वाला यहीं नहीं रुका, उसने पोस्टर में यह भी लिखा है कि गांव के बुजुर्गों के लिए प्रतिदिन एक-एक पैकेट तम्बाकू और बीड़ी की व्यवस्था की जाएगी.

हंसी-मजाक के लिए बनाया गया पोस्टर  
पोस्टर को लेकर मुजफ्फरपुर के स्थानीय निवासी रूपेश कुमार बताते हैं कि इस तरह का पोस्टर सिर्फ हंसी-मजाक के लिए किसी ने बनाया है. यह एक तरह का मीम है जो हर चुनाव में नेताओं के दावों पर सवाल भी उठाता है. वहीं पटना निवासी यश राज कहते हैं कि उन्हें नहीं पता कि इस तरह का वायरल मैसेज किसने फैलाया लेकिन मैं भी एक बार पढ़कर गुदगुदाने जरूर लगा. चुनाव से पहले इस तरह के कंटेंट पहले भी वायरल होते रहे हैं. गौरतलब है कि लोग अपने-अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस पोस्टर को खूब शेयर भी कर रहे हैं,  जिसके बाद उस पोस्ट पर लोग तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं .

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here