Prayagraj: एसआरएन अस्‍पताल के ट्रामा सेंटर के वेटिंग एरिया में आवारा कुत्ते फरमा रहे आराम! जानें मामला

0
28


रिपोर्ट: योगेश कुमार

प्रयागराज. एक तरफ प्रदेश सरकार स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को बेहतर करने के दावे कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ समय समय पर सरकारी अस्पतालों की लापरवाही सामने आती रहती है. ताजा मामला प्रयागराज के एसआरएन सरकारी अस्पताल का है. दरअसल अस्पताल के कर्मचारियों और अधिकारियों की लापरवाही के चलते अस्पताल के ट्रामा सेंटर के वेटिंग एरिया में मरीज ही नहीं बल्कि आवारा कुत्ते भी इतंजार करते हुए नजर आ रहे हैं.

न्यूज़ 18 लोकल टीम जब एसआरएन अस्पताल पहुंची तो देखा कि अस्पताल के ट्रामा सेंटर के वेटिंग एरिया में आवारा कुत्ते भी इतंजार कर रहे थे. उनको इतंजार था कि कोई मरीज या तीमारदार उनको कुछ खाने को डाल दे, जोकि न्यूज़ 18 लोकल टीम के कैमरे में भी कैद हुए. वहां मौजूद लोगों से जब हमने बात की तो उनका कहना है कि आए दिन आवारा कुत्ते अस्पताल परिसर में घूमते मिल जाएंगे. फिलहाल इन आवारा कुत्तों की वजह से अब तक कोई हादसा तो नहीं हुआ, लेकिन लोगों में डर का माहौल जरूर बना रहता है. वहीं आवारा कुत्तों की वजह से अस्पतााल में गंदगी भी काफी रहती है. इतना ही नहीं आवारा कुत्तों के अस्पताल परिसर में इस तरह खुलेआम घूमने की वजह से इन्फेक्शन का खतरा भी बढ़ जाता है.

एसआरएन अस्पताल के प्रिंसिपल डॉक्टर ने कही ये बात
इस पूरे मामले पर जब हमने एसआरएन अस्पताल के प्रिंसिपल डॉक्टर एस पी सिंह से बात की तो उन्होंने इस तरह की किसी भी घटना के होने से मना कर दिया, लेकिन जब हमने उन्हें यह जानकारी दी कि कैमरे में यह तस्वीरें कैद हुई हैं, तब उन्होंने पूरे मामले के लिए जिम्मेदार ट्रामा सेंटर के मेन गेट पर खड़े गार्ड को बताया. वहीं, गार्ड की जवाबदेही भी तय करने करने की बात कही और भविष्य में ऐसी घटना न हो इसके लिए भी उन्होंने आश्वासन दिया है.

Tags: Prayagraj News, UP government hospital



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here